I Hate You I Love You - 5 books and stories free download online pdf in Hindi

I Hate You I Love You - 5

5

उसी स्पोर्ट्स क्लब में जब वो कुत्ते के बच्चों के लिए मेडिकल किट ढूँढ रही थी तो आदित्य ने उसके साथ जाकर उन घायल बच्चों की मरहम पट्टी करने के कुछ दिन बाद डॉग हाउस भी बनवा दिया । ताकि दूसरे स्ट्रीट डॉग भी वही रहे । उसे शुरू से आदित्य अच्छा लगता है । क्योंकि वह एक अच्छा इंसान भी है ।

अनन्या की शादी में जब वह उसे छोड़ने घर तक आया था । तब उसने सभी की तरह उसे 'थैंक्यू आदी' कहा था और उसने भी मुस्कुराकर जवाब दिया था । मगर आज क्या बात हो गई ? सिया बेटा किचन में आकर ज़रा भिंडी बना ले। मैं बहुत थक गई हूँ । माँ की आवाज सुनकर वह वापिस वर्तमान में आई और चुपचाप रात के खाने की तैयारी करने लगी । भिंडी काटते-काटते मुस्कान का फ़ोन आया तो उसने उसे पूरे दिन का हाल सुनाया। यार ! तुझे तो पता है, आदी कैसा है, ऐटिटूड तो है ही उसमे । काम को लेकर ज्यादा पागल है । प्रोफेशनल ड्रामा किंग । उसे इतना सीधा मत समझियो। वह बहुत बड़ा शिकारी है। यह सुनकर सिया हँसने लग गई । चल, अब कल ऑफिस के बाद घर आ जाइयो। तुझे पता है न, दो महीने बाद मेरी शादी है । यह सुनकर वह चहक गई । कल पक्का आऊँगी । कहकर सिया ने फ़ोन रख दिया ।

अगले दिन सिया आदित्य से लिफ्ट में टकरा गई । उसने 'गुडमॉर्निंग सर' कहा तो उसने कहीं और देखना शुरू कर दिया । सिया फ़िर झेंप गई ।पाँचो इंटर्न्स को आदित्य के फ्लोर पर उसके सामने वाला कैबिन दिया गया है । सुबह टीम लीडर से मीटिंग के बाद सबने काम करना शरू कर दिया। कार्तिक वापिस कब आ रहा है ? आदित्य ने सिद्धार्थ और अनुज से पूछा, जो उसके रूम में उसके साथ कॉफी पी रहे हैं । काम तो हो गया है पर उसने खुद को कहीं और बिजी कर लिया है । कहकर दोनों हँसने लगे । सही है, वैसे भी उसकी शादी होने वाली है । तब तक मजे ले ले । सही कह रहा है । शादी के बाद अपनी बीवी के पीछे घूमना है । जैसे अनुज, तू घूमता है । सिद्धार्थ के मुँह से यह सुनकर आदित्य ने कहा," तेरा भी नंबर आ रहा है । टेंशन मत ले ।" हमारी छोड़ महविश आ गई ? कहाँ ठहरी है ? तेरे घर पर या???? मेरे घर पर रुकी थी । मगर सुबह अपनी कजिन के घर चली गई । नानी आ रही है । कब? सिद्धार्थ ने पूछा। कल फ़ोन आया था । आज शाम की फ्लाइट से । आदित्य ने कॉफ़ी पीते हुए बताया । नानी की गलत टाइमिंग हो गई । हो तो गई पर क्या करे । मेरी मार्केटिंग डिपार्टमेंट में मीटिंग है, मैं तो निकलता हूँ । अनुज यह कहकर कैबिन से बाहर निकल गया । मेरे ऑफिस के सामने इंटर्न क्यों शिफ्ट कर दिए । आदी मैं सोच ही रहा था कि तूने अब तक यह सवाल क्यों नहीं किया? बहुत इम्पॉर्टन्ट प्रोजेक्ट है । तेरी ओपिनियन मैटर करती है इसलिए यहाँ शिफ्ट किया । पर अगर तू इसी तरह परदे करेंगा तो पूरा ऑफिस तेरे ख़ौफ़ से बेफिक्र जायेगा। सिद्धार्थ ने हँसते हुए आदी के ऑफिस में लगे कर्टेन की तरफ ईशारा किया। मुझे उसकी शक्ल नहीं देखनी । नकुल को बोल, कोई बात हो तो खुद ही पूछने आया करे । उन इंटर्न्स को यहाँ भेजने की ज़रूरत नहीं है । Because you know I Hate her. I Know but Why ? I really don’t understand . Some other time अभी शिकागो वाले क्लाइंट्स आ गए है । आदित्य ने मृणाल को देखते हुए कहा । तुम उन्हें मीटिंग रूम में बिठाओ मैं आ रहा हूँ । यह सुनकर सिद्धार्थ आदित्य के ऑफिस से निकल गया ।

थोड़ी देर बाद आदित्य भी अपने ऑफिस से निकला तो काव्या कि उस पर नज़र गई । वो देख सिया, उसने अपने कैबिन के शीशे से बाहर जाते हुए आदित्य की ओर ईशारा किया । अगर मुझे यह वन नाईट स्टैंड करने के लिए भी कहे तो भी मैं मना नहीं करूँगी । काव्या ने आह ! भरते हुए कहा । वह कभी नहीं कहेगा । यह ऐसा नहीं है । सिया ने लैपटॉप की ओर देखते हुए कहा । तभी राघव भी बोल पड़ा, "इसे लड़कियो की कमी थोड़ी न होगी। वन नाईट स्टैंड के लिए भी अपने टक्कर की लड़की देखेंगा । सिया अच्छा वो बर्थडे वाली बात तो बता । लंच टाइम में बताऊँगी, अभी काम कर लेते हैं । सिया की बात सुन सभी कीबोर्ड पर उँगलियाँ चलाने लगे ।

लंच टाइम में ऑफिस में कुणाल को देखकर वो खुश हो गई । उसने अपने ग्रुप से कुणाल को मिलवाया । सभी को जानकर हैरानी हुई कि सिया खन्ना फॅमिली को जानती है । कुणाल ने बताया कि यह इंटर्नशिप उसने उसे बर्थडे गिफ्ट में दी है । कुणाल उसे बाय! बोल आदित्य के ऑफिस में चला गया । उसके जाने के बाद उसने अपनी कुणाल और मुस्कान की फ्रेंडशिप की सारी बात बताई । उसने बताया उसकी क्वालिफिकेशन कंपनी के स्टैण्डर्ड के हिसाब से कम थी । पर उसे इस जॉब की ज़रूरत थी । जब कुणाल को बात पता चली तो उसने मुझे यह सरप्राइज दिया। कल को तू मिसेज खन्ना बनकर भी आ जाएंगी, तू भी मुझे हैरानी नहीं होगी। ऐसा कुछ नहीं है। मगर सिया अंदर ही अंदर यह बात सुनकर खुश हो रही है ।

कुणाल :: भाई काम हो रहा है । (कुर्सी पर बैठते हुए )

आदित्य ::: क्या नज़र आ रहा है?( लैपटॉप पर देखते हुए )

कुणाल ::: आज मेरा म्यूजिकल शो है। महविश और आपको आना है । मैंने सिद्धार्थ और अनुज को भी बोल दिया है ।

आदित्य:::: तुझे पता है, मुझे यह पसंद नहीं है । (कुणाल को देखते हुए)

कुणाल :: पर महविश को तो पसंद है, उसकी हाँ है ।( हँसते हुए)

आदित्य :: GO TO HELL

कुणाल : Bye Bro ( ज़ोर से हँसता हुआ कैबिन से निकल गया )

शाम को कुणाल के म्यूजिकल शो पर सब पहुंचे। शहर के नामी-गिरामी होटल और कैफ़े से कुणाल को गाने के लिए बुलाया जाता है । यू-ट्यूब पर उसके लाखों सब्सक्राइबर्स है । म्यूजिक के साथ घर के फैमिली बिज़नेस शूज एंड स्लीपर्स में भी अपने पिता और ताया जी का साथ देता है । आदित्य के पापा तो चंडीगढ़ के फार्म हाउस में डेरी का बिज़नेस करते हैं । नाना का कुंदन की ज्वेलरी का काम है । जो उनके मरने के बाद आदित्य ही देखता है । उसने वहाँ भी बहुत तरक्की कर ली । भले ही वह इस कारोबार के लिए अमृतसर नहीं जाता, मगर उसका पूरा होल्ड उस पर है । कभी-कभी सिया सोचती, अगर आदित्य और कुणाल या बाकि घर के बच्चे कुछ न भी कमाए, तब भी आराम से बैठकर खा सकते है । भगवान किसी को थाल भर-भरकर देता है तो किसी को एक रोटी के लिए भी तरसा देता है । मगर उसे ईश्वर से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि उन्हीं की कृपा से वह यहाँ तक पहुँची है ।