I Hate You I Love You - 7 books and stories free download online pdf in Hindi

I Hate You I Love You - 7

7

सिया ने मुँह से तकिया उठाते हुए कहा । तू तो तभी से उसे पसंद करती है, जबसे तूने उसे देखा था और जिस दिन वो तेरे साथ उन कुत्तो के पिल्लो की मरहम पट्टी के लिए आया । तब तेरा दिल उसके लिए धड़कने लग गया था, मगर तू हमेशा ही अपने मन को अनदेखा करती आई । क्योंकि वह एक ख्वाब है. जो सच नहीं हो सकता। मगर सच यह है कि तू उससे प्यार करती है । सिया ने आज अपने मन की बात ध्यान से सुनी और उसे एहसास हुआ कि वह सचमुच आदी से प्यार करती है । आज आशी को उसके लिए जवाब देना, उसके दिल को फिर छू गया । वैसे उसकी हर बात उसके एहसास को छूती है । इतना परफेक्ट होते हुए भी कभी घमंड नहीं करता है । थोड़ा मूडी है । पर बहुत प्यारा है । अब सिया ख़ुद से बातें कर रही हैं ।

सिया ने घड़ी में टाइम देखा 10. 30 बज चुके हैं । उसने मुस्कान को फ़ोन किया। काफ़ी देर तक घंटी बजने के बाद मुस्कान ने फ़ोन उठाया ।

मुस्कान :हेल्लो सिया, घर में सब ठीक है ?

सिया : सब ठीक है, मुझे आपसे बात करने का मन कर रहा था, इसलिए फ़ोन किया ।

मुस्कान::: अभी तो मिले थे, कुछ रह गया ?

सिया::: मैं आपको जो बताने जा रही हूँ, आप उसे ध्यान से सुनना और मेरा मज़ाक मत बनाना ।

मुस्कान :: पहले बात तो बता ।

सिया ::: मुझे आदी से प्यार हो गया है । Love Him .. आप सुन रहे हो न चुप क्यों हो गए ?

मुस्कान : (ज़ोर से हँसी) तुझे पता है कि स्पोर्ट्स क्लब में कितनी लड़कियाँ थी और आज भी उसे कोई कमी नहीं है । और अब तो महविश भी न्यूयोर्क से आ गई है । फ़िर भी तुझे उससे प्यार हुआ, जिससे सब प्यार कर रहे हैं । ( फ़िर हँसी)

सिया : मुझे सब पता है, पर वो आपने वो सुना है न " 'Better to have loved and lost than never to have loved at all.'

मुस्कान :: तू क्रिएटिव पर्सन है न, ऊपर से लिखती है इसलिए इमोशनल भी ज्यादा है । इस प्यार का कोई जवाब नहीं है । बेकार में अपना दिल मत दुखा लियो ।

सिया :: मुझे पता है कि यह एकतरफा है । पर मैं एक दिन अपने दिल की बात उसे ज़रूर कहूँगी । क्योंकि वह मेरा पहला प्यार है । मैं कल को पछताना नहीं चाहती कि मैंने उसे'कुछ कहा नहीं । समझ रहे हो न, मैं क्या कह रही हूँ ।

मुस्कान : समझ रही हूँ । हमारी सोसाइटी में मिडिल क्लॉस के साथ अगर घूम भी ले तो शादी के मामले में यह स्टेटस देखने लग जाते हैं । और आदी तो किसी भी लड़की से शादी कर सकता है । वो सिर्फ स्पोर्ट्स क्लब का बैचुलर नहीं है । अब पूरे देश की लड़कियों की नज़र उस पर है । महविश फाइनल है या नहीं, मुझे नहीं पता । मगर तू फ्रेम में नहीं है।

सिया : मगर वो कितना लौ प्रोफाइल रखता है । यही बात तो उसकी मेरे दिल को छूती है ।

मुस्कान : उसे पसंद नहीं है, कोई उसके पीछे घूमे । मगर जिसे घुमाना होता है न, उसे अच्छे से घुमाता है । तान्या याद है, वो भी शादी के सपने देखने लगी थी। मगर उसने उसे एक अच्छा ऑफर देकर अपनी जान छुड़ा ली।

सिया : कौन तान्या ? वो जिससे आपने मुझे एक बार मिलवाया था । इसका मतलब उसे सिर्फ अट्रैक्शन होगी। अगर प्यार होता तो उसका ऑफर क्यों लेती हैं ।

मुस्कान :: मयंक याद है ?

सिया :: आदी ऐसा नहीं है । वो मेरे बारे में अच्छा सोचता है । मुझे यकीन है ।

मुस्कान :: अपना ध्यान रखियो । प्यार का जवाब प्यार नहीं भी हो तो कुछ और भी नहीं होना चाहिए ।

सिया : आप देख लेना, कुछ नहीं होगा । वो भले मुझे प्यार न करे । मगर मेरा दिल नहीं दुखायेंगा ।

मुस्कान : गुडनाइट ! Hope you Rise in Love not fall in Love ।

दिन बीतते जा रहे हैं । सिया आदी के कैबिन में जाने का कोई मौका नहीं छोड़ती । प्रोजेक्ट के काम से वह आदी से बात करने का कोई न कोई बहाना ढूंढ लेती है । पर आदी सिया को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है । वह उसे अपने आसपास देखकर चिढ़ जाता है । उसने कई बार नकुल को कहा है कि इंटर्न को अपने तक रख। मगर वो भी क्या करें, प्रोजेक्ट का इम्पोर्टेन्ट काम तो सिया के पास है । जब एक महीना गुज़र गया तो सिया ने शॉपिंग की । अपनी पहली सैलरी से 25,000 माँ को दिए और 5000 के कपड़े ख़रीदे । आज उसने क्रीम शर्ट और काले रंग की बिज़नेस स्कर्ट पहनी । अपने बालों को चोटी से आज़ाद कर ठीक से पिन अप किया । आँखों में काजल और होंठो पर लिप ग्लॉस लगाया । हाथ में बैग लेकर जैसे ही ऑफिस में घुसी तो सब उसे देखने लगे । काव्या ने उसे गले लगाते हुए कहा, 'बहुत प्यारी लग रही है ।' नकुल भी सिया को नोटिस कर रहा है । जब आदी की नज़र उस पर गई तो पहले वह चौंका, मगर फिर कुछ याद कर नफरत से निगाह हटा ली ।

आज सिया पहचान में नहीं आ रही, She is beautiful .. । आत्मविश्वास उसके चेहरे पर साफ़ झलकता है । इस जॉब को सीरियसली लिया हुआ है। प्रोजेक्ट पर भी वो बहुत मेहनत कर रही है । सिद्धार्थ ने आदी के पास रखी चेयर पर बैठते हुए कहा । अगर सिया पुराण ख़त्म हो गया तो कुछ और बात कर लें । आदी ने उसे फाइल पकड़ाते हुए कहा । सिद्धार्थ ने फाइल देखी, यह तो बढ़िया हो गया लंदन के चैनल के कॉपीराइट्स हमें मिल गए । yes, कार्तिक ने भेजे है । कल वो आ रहा है । आदी ने अपनी कॉफ़ी पीते हुए बताया । महविश का क्या हाल है ? नानीजी से मिलवाया ? वो ज़िद कर रही है, मेरे मरने से पहले शादी कर ले । पर महविश से शादी करनी है या नहीं ? यह समझ नहीं आ रहा । आदी ने गहरी सांस ली । क्यों लिस्ट में कोई और है ? हो भी सकती है. आदी ने मुस्कुराते हुए कहा । तभी दरवाजा बजा तो आदी ने कहा, "Come in"; सिया अंदर आ गई ।

हेल्लो सिया, सिद्धार्थ ने कहा । हेल्लो सर, यह सर ऑफिस तक ही ठीक है ।