I Hate You I Love You - 9 books and stories free download online pdf in Hindi

I Hate You I Love You - 9

9

इन महीनों में एक बात अच्छी हुई कि महविश वापिस न्यूयोर्क चली गयी । सुनने में आया कि अब वापिस आना मुश्किल है । आज उनके वो 'टॉयज प्रोजेक्ट' को आदित्य और बाकी बोर्ड के मेंबर भी देखने वाले हैं । नकुल ने टीम लीडर विवेक को कहा, कि वह प्रेजेंटेशन दें। कॉन्फरेंस रूम में सभी ठीक एक बजे पहुँच गए । सभी इंटर्न्स टेंशन में है। अगर किसी ने कोई नेगेटिव बात बोल दी तो सारी मेहनत बेकार हो जायेगी।

सिद्धार्थ के ईशारा करते ही विवेक ने प्रेजेंटेशन देनी शरू की । तभी आदी ने उसे बीच में रोकते हुए कहा, "प्रेजेंटेशन सिया दें ।" सभी सकते में आ गए । सिया खुद हैरानी से आदी को देखने लगी । उसने कोई तैयारी नहीं की है । नकुल को सिया पर दया आने लगी । आदित्य सर ऐसे ही करते हैं । वह लोगो की सोच के हिसाब से चलने वाले इंसान नहीं है । पिछली बार भी यह हुआ था, किसी इंटर्न से बिना बताए प्रेजेंटेशन माँगी गई और वो टेंशन से सकपका गया । नतीजा बड़ी मुश्किल से सर्टिफैक्ट मिला पर कंपनी के दरवाज़े उन इंटर्न्स के लिए बंद हो गए । नकुल को सिया अच्छी लगने लगी है,वह चाहता है कि वो यहीं रुक जाए । सिद्धार्थ ने आदी को देखा तो वह उसका ईशारा समझ गया और बोला," सिया इस प्रोजेक्ट का हिस्सा है, इतने महीनों से मेरे ऑफिस के चक्कर लगा रही है । इन्हें तो सब पता है। क्यों सिद्धार्थ? आदित्य ने बात ख़त्म कर दी । सिद्धार्थ समझ गया कि आदी ने किस बात का बदला लिया है। Poor Siya ! सिद्धार्थ ने सोचा । सिया ने एक बार फ़िर आदित्य को देखा कि वो अपना फैसला बदल दे, मगर वह कह उठा, don’t waste my time ! continue । सिया ने काव्या को देखा तो वह भी उसे बेचारी नज़रों से देख रही है। Now let’s play सिया शर्मा । आदित्य ने पेपर वैट घुमाते हुए मन ही मन सोचा ।

सिया पहले हिचकिचाई फ़िर बोलना शुरू किया । हम आने वाले दिनों में ऐड और शार्ट फिल्म के ज़रिये खिलौनों को बच्चों के बीच पॉपुलर करेंगे । हमने एक करैक्टर चुना है, नाम है 'पोचो' और 'मोचो' । इन्हीं दोनों के साथ बाकि सभी खिलौने एक फैमिली की तरह रहेंगे । हम शुरुवात 10 मिनट की शार्ट मूवी और 10 सेकण्ड्स की ऐड से करेंगे । हम सभी इंटर्न्स ने इसे पूरी मेहनत से तैयार किया है । सिया के बटन दबाते ही फिल्म स्क्रीन पर चलने लगती है । सब फिल्म को गौर से देख रहे हैं । फ़िर सभी ने ऐड भी देखी । जैसे ही स्क्रीन बंद हुई तो सबने सिया को देखा फ़िर अनीश, राघव, दक्ष और काव्या पर नज़र डाली और उन्हें खड़े होने के लिए कहा । सिया और बाकी सभी सिद्धार्थ की बात सुनकर डर गए । मगर सिद्धार्थ ने तालियो के साथ उनको बधाई दी । Well done Siya and All of You । अनुज ने भी बधाई दी । नकुल और विवेक भी खुश हो गए । इतनी मेहनत के बाद सभी 10 इंटर्न्स को शनिवार को पार्टी दी जाती है । यह पार्टी हमारे होटल शिंगाई में होगी । सभी ख़ुशी से झूमने लगे । सिया लगातार आदी को देख रही है कि वो कुछ बोलेगा, मगर उसने कुछ नहीं बोला । तभी सिद्धार्थ ने सिया की बेचैनी को समझते हुए कहा, "आदित्य पार्टी तो बनती है । हमारे ऑफिस का रुल है । आदी ने गहरी साँस ली और इंटर्न्स को देखते हुए बोला, “Good Work" और रूम से बाहर चला गया । बाकी सब भी चले गए और काव्या ने सिया को गले लगा लिया ।

शनिवार की शाम को होटल शिंगाई में पार्टी शुरू हो गई। सभी इंटर्न्स और ऑफिस स्टाफ म्यूजिक के साथ ड्रिंक्स और स्नैक्स लेते हुए पार्टी का आनंद ले रहे हैं। काव्य सिया का इंतज़ार कर रही है । आदित्य, सिद्धार्थ और अनुज भी ड्रिंक्स ले रहे हैं । तीनो ने बिज़नेस सूट को छोड़कर फॉर्मल का ऑप्शन चुना है । सभी इंटर्न्स डांस फ़्लोऱ पर थिरकते हुए खुश नज़र आ रहे हैं । तभी सिद्धार्थ ने कहा-:

सिया नज़र नहीं रही ? वीमेन ऑफ़ द मैच चियर्स (गिलास उठाते और हँसते हुए)

अनुज : कुछ भी कहो, बहुत मेहनत की गयी है प्रोजेक्ट पर । सिया एंड ग्रुप को कंपनी में रखा जा सकता है । क्यों आदित्य ?

सिद्धार्थ:: आदी क्या कहेगा वो तो खुद ही आउट हो गया है ।

आदित्य ::: उसने कोई बहुत बड़ा तीर मार लिया है, जो इतनी तारीफ हो रही है। एक प्रोजेक्ट ही तो है ।

सिद्धार्थ :: हमें पता है कि इसी प्रोजेक्ट के चक्कर में तू उसे बाहर का रास्ता दिखाता और फिर एहसान जताते हुए सर्टिफिकेट थमा देता । तुझे मैं अच्छे से जानता हूँ, dog !

आदित्य : प्लान तो कुछ ऐसा ही था, खैर दो महीने की बात है, जॉब के लिए भूल जा। मैंने उसे इतना बर्दाश्त कर लिया है,यही काफी है ( ड्रिंक पीते हुए)

सिद्धार्थ : एक बार उसे देख ले, वो आ गई । अगर इसे अपने प्रोडेक्ट की मॉडल बना दे तो कैसा रहेगा ?

सिद्धार्थ के बात सुनकर आदी और अनुज की नज़रें अंदर आती सिया पर गई । ब्लैक रंग की फ्रिल वाली शार्ट वन पीस, बालों को नीचे से कर्ल्स करवाया हुआ । चेहरे पर हल्का मेकअप, पैरो में ऊंची हील के सैंडल और कानों में मैचिंग एयरिंग्स । Hidden Moon अनुज के मुँह से निकला ।

सिद्धार्थ : She looks stunning (ड्रिंक पीते हुए कहा) आदी ने सिया को देखा तो उसने नर्वस होकर अपना एक होंठ दबा लिया । तभी वो मयंक पागल हो गया था, आदित्य ने चिढ़कर मुँह फेर लिया । मगर वह इस बात से सहमत है कि सिया आज बहुत खूबसूरत लग रही है । नकुल ने भी उसको देखा तो उसको डांस करने के लिए कहने लगा । तभी काव्या आ पहुंची और उसने सिया को साथ ले लिया । सिया आज तो कमाल की लग रही है । तू भी अच्छी लग रही है । सिया का ध्यान अब भी आदित्य के ऊपर ही है । तभी आदित्य का फ़ोन बजा और वह लिफ्ट से ऊपर की ओर चला गया । सिया भी उसके पीछे-पीछे टॉप फ्लोर पर पहुंच गई। आदित्य छत पर फ़ोन पर बातें कर रहा है । जब वह पीछे मुड़ा तो सिया को देखकर हैरान हो गया । और उसके मुँह से निकल पड़ा ----;