No 1 Busisnessman - Part 1 books and stories free download online pdf in Hindi

No 1 Busisnessman - Part 1

ये कहानी है एक ऐसे आदमी की जिसे हारना पसंद नहीं है जिसकी जिंदगी का लक्ष सिर्फ और सिर्फ इस दुनिया का सबसे बड़ा और ताकतवर आदमी बनना है। शुभम कृष्णा स्वामी SKS ने अपने पूरे जीवन मे कभी भी घाटे का सौदा नहीं किया।

 

सभी न्यूज और पेपर के फ्रंट पेज पर आज कल एक ही नाम छाया हुआ है SKS

न्यूज पेपर की हेडलाइन पर

India's Most richest person for every

Mister Shubham Krishna Swami (SKS)

Who have a

SKS TILES

SKS STEELS

SKS CAR

ETC

ये सभी SKS Group की शाखाएं है जो अभी 28.17 % Shere market पर राज करती है और भारत की JDP का कुल 5 % है।

 

SKS Group City की सबसे बड़ी बिल्डिंग में स्वामी मीटिंग कर रहा है इस मीटिंग में वो एक नए होटल और मॉल के लिए जमीन और बाकी सभी बातो के बारे में चर्चा कर रहे है।

मीटिंग में स्वामी के Employee ने स्वामी को बताया कि , जो जगह आप को पसंद आई है । वहा पर एक खुसढ़ बूढ़ा हे जो उस जगह को हमे बेच नही रहा हे।

इतना सुन के

स्वामी का दिमाग खराब हो गया और उसने गुस्सा दिखाया उसने कहा उस जगह को कितनी भी कीमत दो और खरीदो " हर चीज की एक कीमत होती है ये नही तो कुछ और दो " मीटिंग खत्म कल मुझे कल Good news देना ।

SKS ने यश से पूछा अगली मीटिंग कब है।

यश ने कहा Sir अभी आप के लिए PA का interview शुरू होने वाले है अगर आप चाहे तो हमारे पास थोड़ा time है हम उस interview को देख सकते है।

SKS के Office में personal secretary का interview हो रहा हे।

SKS को संभालना किसी आम लड़की की बात नही है अभी उसका PA और उसका एक मात्र BestFriend उसका dost यश ही है। जो बचपन से शुभम के साथ हे इस कारण ही वो आज SKS Group में काम कर रहा हे उसके पास कोई खास डिग्री और Masks नही हे पर उसकी Advise SKS को बचपन से ही पसंद अति थी और उसके पास " एक ऐसी डिग्री और Qualification हे जो किसी और के पास नहीं होगी वो है SKS की दोस्ती जो हर किसी को नसीब नही होती "

यश SKS को बचपन से जानता है SKS स्कूल में सबसे अलग था वो बड़ी से बड़ी problem को बड़ी आसानी से solve कर देता था उसकी यही inteligence के कारण उससे सभी लोग जलते थे और कोई भी उससे दोस्ती नही करना चाहता था पर यश वो पहला लड़का था जिसने SKS के Inteligence से कभी नही जला उसने देखा एक अकेले लड़के को जिसका कोई भी दोस्त नही था तब यश ने उसका साथ दिया और तब से अभी तक वो उसके साथ है । यश को बचपन में ये नही पता था की आज वो जिस लड़के का दोस्त बन रहा है वो एक दिन उसे Life की हर वो खुशी दिला देगा जो यश ने सपने में भी नही सोची होगी ।

Office में interview चल रहा था और उस interview को SKS भी देख रहा था और वो ये सोच रहा था जब मेरे पास यश है तो मुझे PA की क्या जरूरत ।

और कुछ समय के बाद वो interview में होने वाले सवाल जवाब से बोर हो गया ।

SKS ने यश से कहा में Office के बाहर जा रहा हु तुम तुम्हारे हिसाब से ये interview dekh लेना interview को यश के ऊपर छोड़ कर SKS office के बाहर खुली हवा लेने आ गया ।

Office के बाहर ठंडी हवा चल रही थी बारिश का मौसम था तभी एक taxi SKS Group के सामने आ कर खड़ी हुई उसमे से एक आंटी निकली और SKS ने उस Taxi को देखा उसमे से एक बड़ी औरत बाहर निकली और SKS ने सोचा इनका यह पर क्या काम आज तो Secretary के interview है कही ये भी तो interview देने नही आई और SKS ने उन्हें Ignore मारा और घूम के अपने Office में जाने लगा तभी पीछे से एक आवाज आई "दादी जी " आप कहा जा रही हो मेरे साथ चलिए ।

(ठंडी हवाएं चलने लगी ) उस आवाज को सुन कर SKS को किसी की याद आ गई और उसने पलट के देखा ।

उस लड़की को देख कर SKS के होश उड़ गए ।क्योंकि वो लड़की कोई आम लड़की नही थी वो SKS का First love थी।

उसने SKS को अनदेखा कर दादी के पास गई ।

लड़की ने कहा दादी में अपना interview दे कर आप को डॉक्टर के पास ले जाओगी ।

SKS ये सब बाते नही सुन पाया था पर उसे ये पता लगाना था की वो लड़की उसके office में क्यू आई है।

लड़की अपना interview देने चली जाती है ।

उसके बाद मोका देख कर SKS दादी के पास जाता है । और उनसे पूछता हे दादी जी अभी जो लड़की आप के साथ आई थी वो आप की कोन हे और वो यह क्यू आई है । दादी ने कहा वो लड़की मेरी पड़ोसी है और आज किसी चीज का INTERVIEW देने आई है।

शुभम को सिर्फ इतना समझ आया की वो Interview देने आई है पर उसे ये समझ नहीं आया को वो दादी को hospital क्यू ले जा रही है तो उसने पूछा ही लिया दादी अगर ये आप की पड़ोसी हे तो ये आप को डॉक्टर के पास क्यू ले जा रही ही आप के घर में कोई नहीं हे क्या ?

दादी ने रोते हुए कहा ( दादी को रोते देख SKS ने अपने मुंह पर मास्क लगा लिया ताकि कोई भी उसे पहचान नहीं पाए ) मेरे घर में कोई भी मुझ पर ध्यान नहीं देता कोई भी मुझसे बाते नही करता मेरा परिवार होने के बाद। भी में अनाथों के जेसी जिदंगी गुजर रही हु । SKS दादी की कहानी सुन कर थोड़ा भावुक हो गया। उसने पूछा ये यह किसका interview देने आई हे दादी ने कहा बेटा में ज्यादा पढ़ी लिखी नही हु ,

दादी को शुभम ने एक चाय और कुछ बिस्किट दे दिए और वहा से चला गया

SKS उस लड़की को ढूंढते ढूंढते interview वाले रूम में गया वहा पर पहुंचते ही सब लोग खड़े हो गए और उन्होंने कहा Sir आ.. आप यहां ?

शुभम ने कहा ..........

To Be Continues…….

 

आगे जो हुआ उसके लिए पड़ते रहे No 1 BusinessMan और आगे के CHAPTER के लिए follow करे