No 1 Busisnessman - Part 5 books and stories free download online pdf in Hindi

No 1 Busisnessman - Part 5

राधिका को वो आवाज जानी पहचानी लग रही थी ।


और SKS ने अपनी सीट को पलटाया और अपनी कॉफी मांगी ।


राधिका SKS को देख कर हैरान हो गई।



उसके हाथ से काफी गिरने ही वाली थी की शुभम ने उसे पकड़ लिया । SKS की फुर्ती को देख कर राधिका और भी ज्यादा हैरान हो गई जिस लड़के को वो बता रही थी में बॉस की secretary हु वो ही उसका boss निकल गया ।


SKS ने राधिका को देख कर कहा आप लिफ्ट में कुछ कहे रही थी ।


राधिका ने कहा न...... नही , Sorry sir.


यश ने पूछा क्या हुआ तुम sorry क्यू बोलरही हो ।


SKS ने कहा कुछ नहीं ये हमारे बीच की बात है ।



राधिका ने SKS को कॉफी दी और मीटिंग शुरू हो गई।


SKS ने पूछा जो नया प्रोजेक्ट मेने बताया था वो कैसा चला रहा हे ।



sir हमने सभी सरकारी लोगो को इस प्रोजेक्ट की एक कॉपी भेज दी है ।



मीटिंग में एक आदमी ने कहा sir हम ऐसे प्रोजेक्ट कर ही क्यू रहे है । तब



यश ने कहा लगता हे आप मीटिंग में सो रहे थे ।


हमारी कंपनी ने सरकारी स्कूल में पढ़ाई का स्थर अच्छा करने के लिए। सरकार और Private Company दोनों साथ मिला कर इस प्रोजेक्ट को करेंगे इस प्रोजेक्ट में सभी सरकारी स्कूलों में एक हिटलर रखने का Praposal दिया है जिसकी सैलरी स्कूल में फीस को 300 रुपए महीना या परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने पर 100 रुपए महीना ले कर दी जाएगी।.



एक आदमी ने हस्ते हुए कहा Sir आप को क्या लगता हे सरकारी स्कूल के 100 रुपए से हम उन हिटलर की सैलरी का इंतजाम कैसे करेंगे?


SKS ने कहा एक सरकारी स्कूल में कितने बच्चे आते है पता भी हे हमारे सर्वे के हिसाब से मिनिमम 400 से 500 बच्चे एक सरकारी स्कूल में होते ही है। ।


400*100 =40000 रुपए


1 हिटलर को सैलरी हो जाती है।


यश ने कहा हिटलर का काम हे स्कूल में सारी सुविधा हे की नही जिस चीज की सुविधा नहीं है उसे हमारी कम्पनी देगी इसके लिए भी सरकार से बात हो रही है।


वो टीचर के लिए हिटलर से कम नही होगा वो किसी भी क्लास में जाकर वहा बच्चो की पढ़ाई का लेवल देखेगा


उस आदमी ने पूछा की किसी के पास फीस जमा करने के पैसे नही हो तो क्या करे।



SKS ने गुस्से में कहा हमारे यहां दारू पीने के लिऐ पैसा हे, पर बच्चे को पढ़ाने के लिए नही


सिगरेट , बीड़ी के लिए पैसा हे पर इलाज के लिए नही ,


भीख मागने के लिए हाथ हे पर मेहनत करने के लिए नही


और आप कहते है की पैसे नही हे


राधिका SKS की बाते सुन कर उससे impressed हो गई ना चाहते हुए भी वो स्वामी की ओर खींची चली जा रही थी ।


राधिका को पता नहीं था की SKS उन सभी चीजों पर काम कर रहा हे जो interview के समय राधिका ने बताई थी।



SKS ने कहा अगली मीटिंग कब हे ।



यश ने कहा 20 मिनट बाद next floor पर



SKS ने कहा अगर और कोई सवाल नही हे तो सब अपने काम पर वापस चले जाओ ।



SKS ने अपना Sunglasses फिर से पहन लिए और अगली मीटिंग के लिए चला गया ।



SKS ने यश से कहा जो हॉस्पिटल की बात हमने शर्मा से करी थी उसका क्या हुआ ।



यश ने SKS से हस्ते हुए कहा उसे बस हमने कहा ये प्रोजेक्ट SKS Group का हे उसने बिना कोई सवाल के signeture कर दिए हमारी कम्पनी का काम ही ऐसा है की कोई भी हम पर भरोसा कर सकता हे।



SKS ने यश से कहा ठीक है ।


और वो सब लिफ्ट में चले गए लिफ्ट में SKS ने राधिका के कपड़े देखे उसे देख कर,।



SKS ने यश से कहा इस मीटिंग के बाद और कोई मीटिंग हे ।



यश ने SKS से कहा नही अभी तो 2घंटे तक कुछ नहीं हे आप फ्री हो 3 घंटे के बाद हमे मिस्टर जोज के साथ लंच पर चलना है ।



SKS ने यश से कहा इस मीटिंग के बाद हमे कही चलना है यश ने शुभम से कहा ok sir


राधिका उन दोनो को देख कर हैरान हो रही थी वो ये सोच रही थी की कभी ये बिलकुल दोस्त के जैसे बाते करते है कभी ये boss और Employee के जैसे बाते करते है


लिफ्ट खुली और वो तीनो मीटिंग रूम में गए


मीटिंग में हॉस्पिटल में उन लोगो पर जुर्माना लगाने को बात की जो रही थी जो गवर्मेंट की संपति को अपने बाप की संपति समझ कर खराब कर देते है ,गंदगी मचाते हे और उन सरकारी कर्मचारी के लिए हिटलर रखा जायेगे जो अपना काम पूरी ईमानदारी से नही करते है।


जो सरकारी जॉब में लगने तक तो मेहनत करते है पर job लगने के बाद आलसी हो जाता हे ।



अब इन आलसी लोगो को हिटलर ही सही करेगा


स्कूल में प्राचार्य नही रहते तो बच्चे ज्यादा मस्ती करते हे और प्राचार्य आने के बाद सब good boy बन जाते हे


वैसे ही हिटलर इन का प्राचार्य हे ।



SKS ने कहा हमे इन हिटलर की ट्रेनिग करनी पड़ेगी 4 दिन में सभी एसे लोग चाहिए जो हिटलर बन सके


मीटिंग खत्म ।



SKS ने यश और राधिका से कहा अब हम सब चलते हे ।



राधिका ने यश से पूछा सर हम कहा जा रहे हो ।



SKS ने हल्का सा मुस्कुराते हुए राधिका से कहा तुम्हे में लेकर जा रहा हु यश से क्या पूछ रही हो ।


राधिका ने SKS से पूछ ही लिया की हम जा कहा रहे हे ।


शुभम ने कहा लड़कियों की फेवरेट जगहे शॉपिंग माल ।



राधिका ने SKS से पूछा लेकिन क्यू ?


SKS ने कहा वह चलो फिर बताउगा


SKS ने यश से कहा ड्राइवर को बोलो गाड़ी निकले हमे मॉल जाना हे



यश ने ड्राइवर से गाड़ी गेट पर लाने को कहा



कार मे बेठ कर तीनों मॉल गए ओर वह स्वामी ने राधिका से कहा अपने लिए कुछ अच्छे कपड़े खरीद लो ।


राधिका ने कहा मेरे पास कपड़े हे मुझे इनकी जरूरत नहीं हे ।


SKS ने कहा हा मेने देखा केसे कपड़े हे हमे मीटिंग के लिए बाहर जाना हे वह हम इसे कपड़े मे नहीं जा सकते मे मानता हु तुम किसी तरह के कपड़े मे अच्छी लगती हो पर हर जगहे के लिए एक ड्रेश कोड होता हे ओर तूमे office का भी एक ड्रेश कोड हे जिसे तुम्हें मानना पड़ेगा ।


ओर SKS ने वह पर कपड़े दिखने वाली लड़की से कहा यहा सबसे अच्छी ड्रेश ले कर आओ ।


राधिका ये समझ नहीं पा रही थी की SKS उसके लिए इतनी पेसा क्यू खर्च कर रहा हे ओर वो भी ऑफिस के पहले ही दिन ।


To Be Continues…….


आगे जो हुआ उसके लिए पड़ते रहे My Arrogance BusinessMan और आगे के CHAPTER के लिए follow करे , अपने दोस्तों के साथ शेयर करे please