Horror Marathon - 29 books and stories free download online pdf in Hindi

हॉरर मैराथन - 29

भाग 29

मीनू ने अपनी कहानी शुरू की।

रैंचो मेक्सिको के मोन्टीरो शहर का एक रईस हैं। खूबसूरत महिलाओं के प्रति आकर्षण रैंचो की कमजोरी है। उसे जब भी कोई खूबसूरत महिला कही दिख जाती वह उनसे बातचीत का कोई न कोई बहाना ढूंढ़ ही लेता। ऐसे ही एक दिन रैंचो जब अपने ऑफिस जा रहा था उसे रोड साइड एक खूबसूरत सी लड़की दिखाई दी, लड़की एक पैर पर खड़ी हुई दूसरे पैर को ऊपर उठाएं अपनी टूटी ही सैंडल को ठीक करने का प्रयास कर रहीं थी।

रैंचो ने अपनी गाड़ी ठीक लड़की के पास रोक दी और कहा- क्या मैं आपकी कोई मदद कर सकता हूँ ?

लड़की : जी मुझे अपने ऑफिस वक्त पर पहुंचना हैं, सैंडल टूट जाने के कारण मैंने अपनी बस मिस कर दी।

रैंचो ने लड़की को समय पर ऑफिस पहुँचा दिया। लड़की ने डायरी के पन्ने पर अपने नाम (मारिया) व नम्बर के साथ धन्यवाद लिखकर रैंचो को दे दिया। अब दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे और एक दिन दोनों ने शादी कर ली। रैंचो व मारिया के बीच अक्सर तकरार होने लगीं। रैंचो का दूसरी लड़कियों से बातचीत करना मारिया को नागवार गुजरता।

एक दिन मारिया के बच्चे जॉन व मैरी स्विमिंग पूल जाने की जिद करने लगे। मारिया उन्हें घर से कुछ ही दूरी पर बने स्विमिंग पूल ले गई। बच्चें पुल में मस्ती करने लगे। मारिया को स्विमिंग पूल के सामने बने रेस्टोरेंट में रैंचो किसी लड़की के साथ दिखा। उसका पूरा ध्यान रैंचो व उस लड़की पर था।

बच्चे तैराकी की रेस लगाते हुए पुल के किनारे तक आए जहाँ मारिया बैठी हुई थी। वह मारिया को पुकारने लगे- मॉम.. मॉम..

बच्चों को शोर मचाता देख मारिया ने दोनों के सर पर हाथ रखा और गुस्से से उनका मुंह पानी में डुबो दिया। उसे रैंचो की अनजान लड़की के साथ हँसी ठिठौली अच्छी नहीं लग रही थी। वह बच्चों को भूल ही गई थी। जब रैंचो लड़की के साथ रेस्टोरेंट से चला गया तब उसे बच्चों का ख्याल आया। उसने देखा बच्चें पानी में डूब चुके हैं। उसे अपने किये पर पछतावा हुआ। उसने बच्चों को बचाने की बहुत कोशिश की पर बहुत देर हो चूकी थी। मारिया स्विमिंग पूल के किनारे बैठकर रोने लगीं। मासूम बच्चों की मृत्यु से उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया। उसने भी पानी में छलांग लगाकर अपनी जान दे दी।

ऐसी किवदंती हैं कि उसके बाद से ही मारिया रोते हुए दिखाई देने लगीं। स्पेनिश भाषा में रोती हुई महिला को ला लोराना कहते हैं। कुछ लोगों का मानना हैं कि स्विमिंग पूल में पानी नहीं बल्कि ला लोराना के आँसू हैं। इसलिए इस स्विमिंग पूल में लोगों ने आना बंद कर दिया। ला लोराना का डर रहवासियों में इस कदर फैल गया कि शाम को कोई भी अपने घर से बाहर नहीं निकलता।

एक शाम मैथ्यू अपनी एक महिला मित्र मिशेल के साथ स्विमिंग पूल के पास आया। इस जगह कोई नहीं आता था। इसलिए यह प्रेमियों के मिलने के लिए सर्वाधिक उपयुक्त जगह थी। दोनों जब वीरान पड़े स्विमिंग पूल के पास से गुजरे तो उन्हें किसी महिला के रोने की आवाज सुनाई दी।

मैथ्यू ने स्विमिंग पूल के दरवाजे से ही आवाज लगाई। कौन हैं वहां ? कोई हैं क्या ?

महिला के रोने की आवाज और भी तेज हो गईं। मैथ्यू स्विमिंग पूल की ओर चल दिया। पार्क में चारों और सूखे पत्ते बिखरे हुए थे। मैथ्यू को स्विमिंग पूल के पास सिर को अपने घुटनों पर रखे एक महिला दिखीं। वह उसके नजदीक चला गया। उसने महिला से रोने का कारण पूछा। महिला बोली मेरे बच्चें पानी में डूब गए हैं। मैथ्यू सूखे पड़े स्विमिंग पूल को देखकर बोला पर इसमें तो पानी ही नहीं हैं। महिला ने गुस्से से अपना मुंह उठाया और मैथ्यू के पैर पकड़ लिए। महिला का डरावना चेहरा देखकर मैथ्यू चीख पड़ा। उसकी चीख सुनकर मिशेल भी स्विमिंग पूल की ओर दौड़कर आती है।

मिशेल ने देखा की मैथ्यू बेहोश पड़ा हैं और उसके पास एक महिला खड़ी हैं जिसने ब्लेक गाउन पहन रखा हैं। मिशेल को आया देखकर महिला बिना मुड़े ही सिर्फ अपनी गर्दन को घुमा देती हैं। डरावने सफेद चेहरे वाली महिला जिसके होंठ सुर्ख लाल हैं, मटमैले दाँत हैं और उसकी आँखों से खून के आँसू निकल रहे हैं।

मिशेल चीखती हुई वहाँ से भाग जाती हैं। भागकर मिशेल एक पेड़ के नीचे राहत की सांस लेतीं हैं। तभी पेड़ से उल्टी लटकी हुई लो लोराना उसके चेहरे के सामने आ जाती हैं। मिशेल चीख पड़ती है। उसके साथ ही ला लोराना भी चीखने लगतीं हैं। उसकी चीख से चमगादड़ों के झुंड आकाश में उड़ने लगतें हैं। लो लोराना मिशेल के कंधे पर पड़े बैग के बेल्ट को पकड़कर खींचती हैं और मिशेल का बैग लेकर उसमे से सारी चॉकलेट निकालकर वहाँ से चली जाती है।

मोन्टीरो शहर में आए दिन लो लोराना के किस्सों ने माता-पिता की चिंता बढ़ा दी। वह अपने बच्चों को ला लोराना की कहानी सुनाते ताकि बच्चा डर के कारण स्विमिंग पूल के पास न जाएं। डेविड के माता-पिता दोनों ही ऑफिस जाते है। अतः उनके घर आने तक एक आया डेविड का ख्याल रखतीं है। आया अधिकतर समय फोन पर ही बात किया करतीं। एक दिन बॉल से खेल रहे डेविड की बॉल घर के बाहर चली गईं। आया फोन पर व्यस्त थीं उसे पता ही नहीं चला कि डेविड घर से बाहर चला गया।

डेविड की बॉल टप्पे खाती हुई स्विमिंग पूल के गेट के अंदर चली गईं। डेविड हाथ में चॉकलेट लिए गेट खोलकर अंदर चला गया। अंदर जाते ही किसी ने उसके हाथ से चॉकलेट छीन ली। डेविड रोने लगा। उसके रोने के साथ ही महिला के रोने की भी आवाज आ रहीं थीं। महिला की आवाज सुनकर डेविड चुप हो गया। महिला भी चुप हो गई। डेविड डर के कारण फिर से रोने लगा। महिला भी फिर से रोने लगीं।

उधर जब डेविड के माता-पिता ऑफिस से घर आये और आया कि लापरवाही का पता चला तो वे तुरन्त डेविड को ढूंढ़ने निकल पड़ते हैं। जब डेविड कही नहीं मिला तों वे स्विमिंग पूल की ओर दौड़े। डेविड वहाँ रोता हुआ दिखा। डेविड की माँ मरियम ने स्विमिंग पूल का गेट खोलने की कोशिश की पर गेट नहीं खुला। तभी मरियम को स्विमिंग पूल के पास एक महिला दिखीं जो चुपचाप खड़ी हुई थी और एकटक डेविड को देख रहीं थीं। मरियम डेविड को अपनी और बुलाने लगीं। मरियम की आवाज सुन कर लो लोराना ने दोनों हाथ ऊपर किये और पीठ की ओर झुकते हुए हाथों को जमीन से टिका दिया। वह मकड़ी के जैसी लग रही थीं। उसके बाल जमीन को छू रहें थे। वह उसी आकृति में चलती हुई डेविड की ओर बढ़ने लगीं। वह बहुत ही डरावनी लग रहीं थी।

------------------------