Adhuri Kahani - 6 books and stories free download online pdf in Hindi

अधूरी कहानी - 6

जय और सना दोनों ही मोल में जाते हैं । तभी सना गिफ्ट के सेशन में जाती हैं । और कुछ गिफ्ट देख रही होती हैं । पर उसे कुछ अच्छा सा गिफ्ट नहीं मिलता जो एंगेजमेंट के लिए सही लगे । तभी जय दूर से सना को ऐसे कनफ्यूज देखता है । तो उसकी मासूमियत देखकर उसके चहेरे पे एक मुस्कान आ जाती है । वह सोचता है कि कितनी क्यूट लग रही है वह बिल्कुल छोटे बच्चो जैसी । तभी जय खुद को ही समझाते हुए कंट्रोल एसा कहते हुए सना के पास जाता है । सना गिफ्ट देखने में व्यस्त थी । तो उसे पता नहीं था कि जय कब से उसके पास खड़े उसे देख रहा था । तभी जय अहहम्म करते हुए सना का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश करता है । सना जय की ओर देखती हैं तभी जय कहता है ।


जय: तो सना कुछ पसंद आया ।


सना: अरे!! कहां सर समझ ही नहीं आ रहा मै क्या लू । बाकी सभी के लिए तो गिफ्ट ले लिए । पर शहजाद के लिए क्या लू समझ ही नहीं आ रहा ।


जय: ( सना की ओर देखते हुए ) शहजाद? कौन ?


सना: ( मुस्कुराते हुए ) सर वहीं तो मैइन हीरो है । मतलब जिसकी सगाई है । याद है कार्ड जो आपको दिया था । ( शरमाते हुए ) ।


जय: ( सना को यूं किसी और के नाम पे शरमाते देखकर मानो गुस्से से आग बबूला हो गया था । गुस्से को काबू में करते हुए ) तो क्या पसंद करोगी उसके लिए ? मतलब शहजाद ( दांत को भिस्ते हुए) के लिए।


सना: वहीं तो समझ नहीं आ रहा । क्या लू उसके लिए । वैसे तो उसे सिम्पल लोकेट देने का सोच रही हूं । जिसमे एस लिखा हो और लड़की के लिए हार्ट वाले ब्रेसलेट के साथ जो कपल गिफ्ट होता है । पर फिर पता नहीं फिर वह कैसे रिएक्ट करेगा । ( शर्म कि वजह से सना के गाल लाल हो गए थे ।)


जय: ( गुस्से को काबू में लाते हुए। शांत जय शांत । तुझे सना को हर्ट नहीं करना । शांत ।) एक बात बताओ?


सना: हम्म!!! ( कहते हुए )।


जय: (सना की ओर प्यार भरी नजरो से देखते हुए ) तुम्हे कभी किसी से प्यार हुआ है ?


सना: ( जय की ओर आश्चर्य में देखते हुए ) जी!!? सर?


जय: तुमने सुना अभी मैंने कहा कि तुम्हे किसी से...


( जय की बात को काटते हुए )


सना: सर सुना मैंने पर... ( सना कुछ बोल नहीं पाती )।


जय: पर क्या?


सना: मतलब की... आई मीन... ( इधर उधर देखते हुए )।


जय: सना सिम्पल सा सवाल है यार । सीधा जवाब दो हां या ना ।


सना: ( शरमाते हुए ) नहीं...।


जय: ( मुस्कुराते हुए सना की ओर देखते हुए) तो...


सना: तो??


जय: मतलब तो फिर क्यों कर रही हो ये सब?


सना: ( जय की ओर देखते हुए ) क्या कर रही हूं मै?


जय: मतलब ये एंगेजमेंट की तैयारी ये गिफ्ट ये तुम्हारा इतना शर्माना । क्यों कर रही हो ये सब ।


सना: अब एंगेजमेंट की तैयारी में नहीं करूगी तो ओर कौन करेगा ? रही बात गिफ्ट की तो ये सब दी ने लिस्ट बना के दिया था तो मैने सिर्फ सारी चीजे ढूंढी है ।


जय: और जो तुम इतना शर्मा रही हो वो?


सना: सर आप ठीक है ? ( इधर उधर देखते हुए )


जय: क्या मतलब?


सना: मतलब वो आपकी नाक?


जय: ( अपनी नाक को छूते हुए ) क्या हुआ है मेरी नाक को ?


सना: ( नजर झुकाते हुए ) वो आपकी नाक लाल हो गई है । तो या तो आप गुस्सा हैं या फिर आसपास ट्यूलिप के फूल है जिससे आपको एलर्जी है ।


जय: ( सना की ओर आश्चर्य में देखते हुए ) अहमम्म!!! वो ( गरदन पर हाथ फेरते हुए ) यहां पर धूल है तो ।


सना: ओके।


जय: तुमने अभी तक मुझे जवाब नहीं दिया।


सना: ( कुछ बोल नहीं पाती क्योंकि वह कैसे कहे कि वह बचपन से ही ऐसी है ।) .....


जय: ( सना के पास जवाब नहीं है जानता था ।) चलो जाने दो । ये बताओ अगर तुम्हे किसी से प्यार ना हो तो फिर तुम उसके साथ ज़िन्दगी बिता पाओगी ।


सना: सर गुस्सा ना हो तो एक बात पूछूं ( नजरे झुकाते हुए )।


जय: हम्म!!! पूछो।


सना: आज आप इतने प्यार के बारे में सवाल क्यो कर रहे हैं । मतलब बात क्या है ।


जय: पहली बात कितनी बार कहू की मुझसे नजरे मिलाके बात किया करो । दूसरी बात पहले तुम जवाब दो मेरे सवाल की फिर में दुगा।


सना: ( गिफ्ट को देखते हुए ) हा।


जय: ( गुस्से में और आश्चर्य में सना की ओर देखते हुए। अपने एक आइब्रो को ऊपर करते हुए।) हा??


सना: मतलब की अगर इंसान अच्छा हो । आपकी केर करता हो । आप पर भरोसा करता हो । तो फिर प्यार का क्या है । वह तो शादी के बाद भी हो जाएगा ।


जय: ( गुस्से में ) तो शहजाद में ये सभी क्वॉलिटीज है आई सी ।


सना: हा आई मीन शहजाद जैसा लड़का तो हर किसी लड़की को खुदा दे । वह फनी है । क्यूट है । वह आपको खुश करने के लिए जान भी खुशी खुशी दे दे । और क्या चाहिए एक लड़की को । ( मुस्कुराते हुए )


जय: ( गुस्सा उसके काबू के बहार हो रहा था ) तो??


सना: ( शहजाद के बारे में सोचते। हुए मुस्कुराते हुए ) तो यही की दी लकी है जो उसे शहजाद जैसा लड़का मिला । ऊपर से वह लुक में किसी हीरो से कम नहीं हैं ।


जय: ( सना की बात तो को समझने की कोशिश करते हुए )क्या क्या ?? कहा अभी तुमने फिर से दोहराना ।


सना: यही की वह लुक में ... ( सना की बात को काटते हुए)।


जय: उसे पहले क्या कहा?


सना: यही की दी लकी है कि उसे शहजाद जैसा लड़का मिला!!!।


जय: मतलब की तुम्हारी दी जो है उसकी सगाई हो रही है ? ( आशा के साथ सना की ओर देखते हैं ) ।


सना: हा।


जय: ( मानो जैसे उसे पूरी दुनिया की खुशी मिल गई हो । उसके चहेरे पे खुशी साफ साफ झलक रही थी । मुस्कुराते हुए ।) तुम्हे पता भी है तुमने कितनी बड़ी प्रॉब्लम सुलझा दी है ।


सना: मतलब ।


जय: मतलब ( सना गले लगाते हुए कस के बाहों में ले लेता हैं ।) आई एम रियली हैपी फॉर योर सिस्टर ।


सना: ( शोक में खड़ी थी । वह समझ नहीं पा रही थी क्या हो रहा है ।) ... सर ... आपने कुछ ज्यादा ही टाईट गले लगाया । मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही है ।...


जय: ओह... माय गॉड...ड आई एम् सो सोरी ... मैने जान बुज के नहीं किया है । वो में कुछ ज्यादा ही खुश था । सोरी ... जानता हूं तुम्हारे रिलीजन के रूल्स के हिसाब से में तुम्हे टच नहीं कर सकता । प्लीज सोरी....


सना: ( मुस्कुराते हुए ) सर इट्स ओके .. ।


जय: तो चलो कुछ अच्छा सा गिफ्ट ढूंढ़ते हैं दोनों के लिए ।
सना: ( मुस्कुराते हुए) बिल्कुल ।