Devil's Sundar wife - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

Devil's सुंदर wife - 3 - अनटेमड पैशन ....

एपिसोड 3 ( अनटेमड पैशन .... )
लव इस ओल क्न्स्युमिंग ...
प्यार सुख ओर दुःख का एक मिश्रण की तरह है | प्यार किसी को निकसान पहुंचने या किसी को सुधारने की शक्ति रखता है | जो की खतरनाक भी ओर अच्छा भी है | प्यार एक तरह की लत है ... एक जूनून है |
यह एक शांत लेकिन विनाशकारी तूफान की तरह है। और फिर भी तू उस तूफ़ान को सहन करने के लिए इच्छुक है जो यह आपके हृदय में पैदा करता है; चक्र को उन्हीं शब्दों के साथ दोहराते हुए.... बस एक और मौका... बस एक सांस और... बस एक आखिरी बार...
अभि के लिए प्यार बस व्यर्थ और लाइलाज लालसा थी। उसने अपने चारों ओर हास्यास्पद प्रेम से लेकर हृदयस्पर्शी प्रेम के अनेक रूप देखे थे। असुविधाजनक प्रेम से स्वार्थी प्रेम तक। तुम्हारे बिना जी नहीं सकता से लेकर प्रेम का उपभोग करने तक। हालाँकि, उनके प्यार को अभी भी नफरत और प्यार की अंतहीन यातना के रूप में परिभाषित किया गया था।
वह अपने दिमाग में चल रहे असंख्य विचारों के साथ अपने ऑफिस वापस चला गया। अभी आराम करने के लिए बाहर गया था लेकिन थका हुआ लौटा। अभी अब इस प्यार से थका हुआ महसूस करता था, जो उसके दिल में सालों से रहता था और वह उस नफरत से भी उतना ही थका हुआ महसूस करता था जिसने उसे वह बना दिया था जो वह आज था। यह विडम्बना थी कि कैसे वह इस प्रेम या इस घृणा को जाने नहीं दे सका। लेकिन यह बहुत दर्दनाक भी था।
नोक नोक
अभि ने अपनी आँखें उठाईं ...जैसेही उसे दरवाज़े पर किसी के आने का अहसास हुआ .. और उसके तुरंत बाद, दरवाजा धक्का देकर खुल गया, और अपने पिता के पास गया , जिसे उसने एक हफ्ते से अधिक समय से नहीं देखा था, वह सम्मानपूर्वक खड़ा हुआ और अपने पिता का अभिवादन करने के लिए आया।
पापा .. उसने धीरे से पुकारा। "इस समय आप कंपनी में क्या कर रहे हैं?"
अभी के पिता अभिराज कपूर ने ...जवाब देने से पहले अपने बेटे की ओर एक जटिल निगाह डाली, "मेरा बेटा कई दिनों से घर नहीं आ रहा है। मैंने सोचा कि मुझे खुद उससे मिलने जाना चाहिए।"
जैसे ही अभि अपने पिता के साथ बैठने की जगह पर बैठा, उसने माफी माँगने हुए कहा, "सॉरी ! मैं काम में बिज़ि था।"
अभिराज कपूर समझ गए। वह कैसे.. नहीं जान सकता था कि उसका बेटा घर क्यों नहीं आ रहा था ? वह अच्छी तरह जानता था कि उसका बेटा किस तरह खुद को मौत के घाट उतारने की कोशिश कर रहा है।
“तुम्हारा खाना हो गया क्या?" इससे पहले कि अभि कोई बहाना बना पाता, अभिराज ने कहा, "मैं जानता था।" उसने अपना हाथ हिलाया और कोई रात का खाना ले आया जिसे वह अपने बेटे के साथ खाने के लिए खुद घर से लाया था। "मुझे पता है कि तुम्हें खाना भूलने की आदत है। इसलिए, मैंने किचन स्टाफ से तुम्हारी पसंद के अनुसार सब कुछ पकाने के लिए कहा और व्यक्तिगत रूप से इसे यहाँ ले आया।"
अभी ने गर्म खाने से भरी मेज पर देखा और उसके चेहरे की ठंडक थोड़ी पिघल गई। वह केवल अपने परिवार के सदस्यों को यह कोमल अभिव्यक्ति दिखता था । “इसकी जरूरत नहीं थी ।"
अभिराज ने अपना सिर हिलाया और व्यक्तिगत रूप से अपने बेटे को भोजन परोसते हुए कहा, "अगर मैं ऐसा नहीं करता, तो मुझे अपने इकलौते बेटे के साथ भोजन का आनंद कैसे मिलेगा?"
अभि उन शब्दों का खंडन नहीं कर सकता था इसलिए उसने चुपचाप उसके सामने रखा हुआ ... खाना खाने का फैसला किया। उसने कई दिनों से घर का बना खाना नहीं खाया था।
अपने बेटे को चाव से खाते देख अभिराज कपूर की आंखों में कोमलता नजर आई। अभिराज को अभी भी उस बदलाव पर विश्वास नहीं हो रहा था जो उसने अपने बेटे में इतने सालों में देखा था। एक बार, उनका बेटा एक गर्म और संभावित व्यक्ति रखने वाला था। भले ही वह एक संपन्न परिवार में पले-बढ़े, लेकिन वे हमेशा एक विनम्र व्यक्ति वाला था । लेकिन जब वह अपने प्यार की बात करता था तो वह अहंकारी था। और वह उस प्यार के लिए आवेगी भी था।
यह अफ़सोस की बात है कि, उस प्रेम ने अंततः उसके अहंकार को कुचल दिया। उस प्रेम ने उससे महान बलिदान मांगे जिससे वह हिचकिचाया नहीं और फिर भी बदले में उसे वास्तविकता के एक कठोर थप्पड़ के अलावा कुछ नहीं मिला। उसे और उसके आस-पास के सभी लोगों को उसके प्यार की भारी कीमत चुकानी पड़ी। उस समय, वह अपने पारिवारिक व्यवसाय को विरासत में नहीं लेना चाहता था , लेकिन जब सब कुछ उनके हाथों से फिसलने वाला था, तो अभी ने आखिरकार अपनी युवावस्था के भोलेपन को त्यागने का फैसला किया और एक आदर्श उत्तराधिकारी बनने की कसम खाई।
अभी ने अपना सारा समय और एनर्जी अपने करियर में लगा दी और आज वह मजबूत और शक्तिशाली व्यक्ति बन गया । लेकिन अभिराज ने देखा था कि कैसे उसने पिछले साल अपने आप को सबसे कठोर व्यवहार किया था जैसे कि वह अपने प्यार के कारण अपने परिवार को हर चीज के लिए खुद को दंडित कर रहा था।
अपने बेटे को इस तरह देखकर अभिराज का दिल पसीज गया।
"पापा, आप मुझे इस तरह क्यों देख रहे हैं?" अभि ने जब देखा की उसके पिता ने अभी तक कुछ खाया नहीं है ... “क्या आपको भूख नहीं है ..?”
अभिराज ने अपना सिर हिलाया औरकहने लगा ... , "तुम्हें पता है, तुम्हें अब इतनी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है।"
अभी ने अपने पतले होठों को दबाते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि मेरे पास करने के लिए और कुछ है।" उसने अपने पिता को एक कड़वी मुस्कान दी और खाना जारी रखा। क्या वह अपने पिता की चिंताओं को नहीं देख सकता था? यह उसके लिए बहुत स्पष्ट था। भले ही उसके पास अब सब कुछ था, फिर भी उसके दिल में कड़वाहट और अनिच्छा को स्वीकार करने की अनिच्छा महसूस हुई, जो अंधेरी और अकेली रातों में पनपती थी।
अभिराज ने सोचने के लिए एक पल लिया, "आप शादी करने के बारे में क्या सोचते हैं?"
"फिर से?" अभि ने आश्चर्य से उत्तर दिया। "जैसे कि मेरे पास पहली बार की कोई अच्छी यादें हैं।"
"तो तुम क्या योजना बना रहे हो? क्या तुम अपना बाकी सा सारा जीवन अकेले बिताने वाले हो?"
अभि जवाब में चुप रहा।
"मैंने कभी भी आपके फैसलों पर सवाल नहीं उठाया और मैंने कभी भी आपको किसी चीज के लिए मजबूर करने की कोशिश नहीं की। मैं हमेशा आपको खुश देखना चाहता था। और यहां तक ही नहीं, मैं केवल आपको खुश देखना चाहता हूं।"
अपने पिता की बात सुनकर अभि को अजीब लगा। वह जानता था कि उसने अपना जीवन स्वेच्छा से जिया है। उसने हमेशा वह सब किया जो उसे सही लगा। इस प्रक्रिया में, उसने कई बार अपने माता-पिता को चोट और निराश किया। अब भी जब उसने सोचा कि वह अपने परिवार के सम्मान के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, तो वह बस खुद से झूठ बोल रहा था। वह बस इस तरह काम में खुद को झोंक कर अपने पापों का प्रायश्चित करने की कोशिश कर रहा था।
पिता की बात सुनकर अभी को एक बात समझ में आई...
"अगर आपके पास कोई है जिसे आप पसंद करते हैं और आप चाहते हैं कि मैं उससे शादी करूं, तो मुझे बताएं"
अभिराज चौंक गया। "क्या तुम सच बोल रहे हो ?"
अभि ने अपना सिर हिलाया, "हाँ मैं सच बोल रहा हूँ।"