Devil's Sundar wife - 5 books and stories free download online pdf in Hindi

Devil's सुंदर wife - 5 - इमोशनलेस लड़की....

एपिसोड 5 ( इमोशनलेस लड़की ....)
'यहां तक कि यह दर्द होता है, आपको इसके माध्यम से जाना चाहिए? यह किस तरह का विकृत तर्क है?' माया को आश्चर्य हुआ लेकिन उसने इसे ज़ोर से नहीं कहा।
"दादा जी, आप मुझे कुछ समयक्यूँ नहीं देते ?" माया ने अपनी शर्त रखी। "हम अभी दो महीने पहले ही तो भारत आए थे। मैं अभी भी यहां की चीजों से बहुत अपरिचित हूं। और फिर भी, मैं पहले ही यहां 4 ब्लाइंड डेट्स पर जा चुकी हूं | हालाँकि आपने इस देश के लिए सब कुछ शुरू किया था, आपको यहाँ पैर जमाए हुए कई दशक हो गए हैं। मेरे लिए सब कुछ छोड़कर अचानक यहाँ बसना आसान नहीं है। आपको मुझे इस जगह और लोगों से परिचित होने के लिए कुछ टाइम देने की जरूरत है ।"
माया के दादा जी ने कुछ देर सोचा फिर बोले , “अपने कमरे में जाओ .. बहुत लेट हो गया है |”
“सो , नो मोरे ब्लाइंड डेट्स , राईट ?”
“हाँ .. नो मोरे ब्लाइंड डेट्स ,” दादा जी बोले |
माया ने अपने दादा जी को गले लगाया ओर उनके गलों पर किस किया | फिर वहां से जाने लगी | पर जाते जाते माया रुकी ओर बोली , “ क्या यहाँ पर ये कहावत नहीं है ,, की एक स्माइल सौ दुखों पर भारी पडती है ? तो मेरे लिए परेशान होना बंद कीजिये .. ओर थोडा हस भी लीजिये |”
दादाजी शिवम उसकी ओर धीरे से मुस्कुराए और वह खुशी-खुशी ऊपर अपने कमरे की ओर चली गई। मेहेक ने उसे पीछे से जाते हुए देखा और उसकी मुस्कान गायब हो गई।
"वह यह नहीं कहेगी लेकिन वह वास्तव में अचानक यहाँ आने से ठीक नहीं है।"
मेहेक ने दादा जी की व्हीलचेयर को उनके कमरे की ओर धकेल दिया और कहा, "माया ने बहुत व्यवस्थित जीवन जिया था। उसके लिए मानसिक रूप से अपने जीवन की दिनचर्या को अचानक बदलना मुश्किल है। लेकिन आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, वह इसे संभाल लेगी।"
शिवम दादा जी ने सहमत या खंडन करने के लिए कुछ भी नहीं कहा। उनकी चिंता यह नहीं थी कि वह यहां एडजस्ट नहीं हो पाएगी। उसकी चिंता यह थी कि माया कभी नहीं सीख पाएगी कि जीवन काम, पैसे और मुनाफे के बारे में नहीं है। वह सिर्फ 24 साल की है और अभी तक यह नहीं जानती थी कि असली खुशी क्या होती है।
माया बहुत छोटी थी जब उसने अपना अजीब व्यवहार दिखाना शुरू किया। भले ही वह असाधारण रूप से स्मार्ट थी,,,,, यही बात उसके दादाजी को बहुत सारी चिंताएँ ले आई थी। क्योंकि वह एक इंसान की तुलना में एक नीरस जीवन वाले रोबोट की तरह अधिक सक्रिय थी। उसके पढ़ने, खाने और खेलने जैसी चीजों के लिए समय तय था। और अगर किसी ने उस दिनचर्या में हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो वह चिढ़ जाती थी । उसके लिए सब कुछ सटीक होना चाहिए।
शिवम् ने माया को कई दोक्टोर्ज़ को दिखाया .... लेकिन इससे वास्तव में कोई मदद नहीं मिली। माया के लक्षण अलेक्सिथिमा के रोगियों के समान बताए गए थे| क्योंकि उसे भावनाओं को समझने या उन्हें समझाने में कठिनाई होती थी। भले ही वह गिर जाए, वह दर्द की भावना को परिभाषित नहीं कर पाएगी। इसका वास्तव में मतलब यह नहीं था कि वह इसे महसूस नहीं कर सकती थी, इसका मतलब यह था कि वह नहीं जानती थी कि उस भावना को कैसे व्यक्त किया जाए।
उसने 13 साल की उम्र में हाई स्कूल से स्नातक किया था और 16 साल की उम्र में बिजनेस स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। इस वजह से वह कभी दोस्त नहीं बना पाई थी। कोई मनोचिकित्सक उसकी मदद करने में सक्षम नहीं था। और उसने वास्तव में उन मनोचिकित्सकों को भी गंभीरता से नहीं लिया। केवल एक ही बात थी जिसे उसने गंभीरता से लिया; काम ।
उसके मुनाफ़े के मामले के अनुसार, जिसकी वह गणना कर सकती थी, मानवीय भावनाओं के मामले की तुलना में बहुत आसान था जिसे वह न तो देख सकती थी और न ही गणना कर सकती थी। इसलिए, इसलिए उसने अपना सारा पैसा अपने दादा के व्यवसाय में लगा दिया।
न केवलशिवम् बच्क्बेंच पर चले गये ..., यहां तक कि वह माया इंडस्ट्रीज को एक ऐसे शिखर पर ले जाने में भी कामयाब रही, जहां वह पहले कभी नहीं पहुंच सका। जब उसने कहा कि वह एशियाई बाजार पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है, तो उसने इसका फायदा उठाने में संकोच नहीं किया और माया को स्वदेश वापस ले आया ।
लेकिन यहां आना भी नामुमकिन था। वह दिन-ब-दिन सिर्फ यही सोचती थी कि पैसा कैसे कमाया जाए और अधिक पैसा और कुछ और पैसे!
"क्या जिंदल परिवार को पता था कि उनके बेटे की कोई गर्लफ्रेंड है?" बिस्तर पर लेटते ही दादा शिवम ने सवाल किया।“
"ऐसा लगता है," महक ने उत्तर दिया। "हालाँकि वे अपने रिश्ते के खिलाफ थे, उनका बेटा अभी भी उन महिलाओं को हमारी पीठ के पीछे देखता रहा है।"
दादा शिवम ने उपहास किया, "उन्होंने अपने बेटे को इस ब्लाइंड डेट पर भेजने की हिम्मत की, यह जानते हुए कि उनके बेटे की पहले से ही एक प्रेमिका है? वे मेरी पोती के बारे में क्या सोचते हैं?"
महक ने डुवेट के साथ उसकी मदद की, जैसा कि उसने बताया, "शिवम पापा ... आपको हालांकि चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। वे अपमानित युवा हैं, स्वाभाविक रूप से, मैं उनसे इसके लिए कीमत चुकाऊंगी।" उसके होंठ थोड़े मुड़े हुए थे और उसने जारी रखा, "मैं उन्हें अपनी माया के सामने घुटनों पर लाना सुनिश्चित करूंगी।"
दादाजी शिवम ने सहमति में सिर हिलाया, "हाँ! उन्हें पता होना चाहिए कि माया के साथ ऐसा कुछ करने के क्या परिणाम होते हैं। अगर हमारे परिवार का छोटी उन्हें माफ कर देती है, तो उन्हें रहने दो। लेकिन अगर वह नहीं करती है, तो सुनिश्चित करें कि मैं नहीं सुनना चाहता ... जिंदल परिवार के नाम फिर से।"
महक ने सम्मानपूर्वक प्रणाम करने और शिवम् के कमरे से बाहर निकलने से पहले कहा, "मैं इसे उसी के अनुसार करूंगी।" कुछ देर लेने के बाद वह माया के कमरे में आई और दस्तक दी।
जल्द ही, दरवाजा अंदर से खोला गया और मेहक ने माया को देखा ... जिसे देखकर लग रहा था की वो अभी-अभी शॉवर से बाहर आई हो। "अरे, महक! अंदर आओ!" यह कहकर माया हट गई और उसे अंदर आने दिया।
"इस समय तुम्हें यहाँ क्या कर रही हो ?"
"तुमने कुछ क्यों नहीं किया?" महक ने सवाल किया। माया ने आईने के माध्यम से उसे जिज्ञासु दृष्टि से देखा। महक ने माया के बालों को सुखाने में मदद करने के लिए कदम बढ़ाया और पूछा, "उस लड़की ने इतना कुछ कहा और आप चुप रहीं।"
माया उसकी नाराजगी को महसूस कर सकती थी और उसे यह दिलचस्प लगा, "मुझे अनावश्यक लोगों पर अपने शब्द बर्बाद करना पसंद नहीं है।"
"माया!"
"हाँ?"
"क्या आपको कुछ महसूस नहीं हुआ?"
माया ने अपने कंधों को उचकाया, "वास्तव में नहीं । मुझे वो सब बोरिंग लगा | मुझे नहीं लगा कि यह इतना दिलचस्प था कि मैं खुद एक कदम उठा सकूँ।" फिर वह महक को देखकर मुस्कुराई और बोली, "और मुझे पता है, ऐसे लोगों से निपटने के लिए महक ही काफी है।"
महक ने उसके सिर को प्यार से छूते हुए कहा, "माया, कम से कम अपने लिए गुस्सा करना सीखो।"
माया ने शांति से उत्तर दिया, "क्रोध मन का विनाश लाता है।" "मैं ऐसी चीजों से अपनी दूरी बनाए रखना चाहती हूं।"
महक ने आह भरते हुए कहा, " तभी तो , आपके दादा तुम्हारे लिए इतने चिंतित हैं।" उसने एक संक्षिप्त विराम लिया और बोली, "आपके दादाजी चाहते हैं कि आप अपनी उम्र की अन्य लड़कियों की तरह एक सामान्य व्यक्ति का नेतृत्व करें। ओर मुझे नहीं लगता की वो ओर ब्लाइंड डेटेड अरेंज नहीं करेंगे |”
माया व्यापक रूप से मुस्कुराई, "मुझे पता है।"