Devil's Sundar wife - 6 books and stories free download online pdf in Hindi

Devil's सुंदर wife - 6 - अ प्लेफुल मोर्निंग .....

एपिसोड 6 (अ प्लेफुल मोर्निंग ... )
डाइनिंग रूम में प्रवेश करने से पहले ही माया अपने दादा और महक की दबी हुई आवाज सुन सकती है। लेकिन जैसे ही वह अंदर आई, दोनों ने माया को संदेहास्पद बनाकर बात करना बंद कर दिया। फिर भी, वह जवाबों के लिए उनकी जांच करने के लिए पर्याप्त जिज्ञासु नहीं थी, इसलिए वह बस अपने दादाजी को गाल पर एक किस देने के लिए आगे बढ़ी, "सुबह!"
"शुभ प्रभात !" दादाजी शिवम ने उत्तर दिया क्योंकि उन्होंने उसकी भौंहों को टेढ़ा करके देखा था।
महक ने भी माया की पोशाक पर ध्यान दिया और असमंजस में पड़ गई। उसने काले चमड़े की पैंट पहनी हुई थी, जिसमें एक सफेद बटन-डाउन जोड़ी थी, जिसमें एक विंडो पैन ब्लेज़र और काले रंग के स्ट्रैपी जूते थे। "माया, तुम कहीं जा रही हो?"
माया महक के बगल वाली सीट पर सरक गई और सिर हिलाया, "हां! मुझे एक फ्लाइट पकड़नी है।" उसने अपने लैपटॉप का लॉक खोला और काम करना जारी रखा क्योंकि उसने नाराजली को स्पष्ट किया, "मुझे अमेरिका में व्यक्तिगत रूप से कुछ करना है। लेकिन चिंता न करें, मैं कुछ ही समय में वापस आ जाऊंगी।"
"पोपेट, यह नया साल है," दादाजी शिवम को याद दिलाया।
"मुझे पता है," माया ने उत्तर दिया। "क्या इसलिए नहीं कि मैं अब जा रही हूँ?" उसने अपने दादाजी की ओर देखा और बोली, "दादा जी, यह छुट्टी पूरे सप्ताह की है। चूँकि मैं यहाँ सार्वजनिक अवकाश को रद्द नहीं कर सकती, इसलिए मैं मैं कहीं और अपने कर्मचारियों की जांच करूंगी ।
"दादाजी शिवम ने लंबी सांस छोड़ते हुए कहा, "यह यहां का सबसे भव्य पारंपरिक त्योहार है। आपने इसे यहां कभी नहीं मनाया। आप क्यों नहीं रहते और इस त्योहार की सुंदरता देखते हैं?"
माया की आँखें लैपटॉप स्क्रीन पर टिकी हुई थीं और उसने उत्तर दिया, "लोग इस त्योहार पर क्या करते हैं?"
महक को यह सुनकर खुशी हुई कि माया ने कुछ दिलचस्पी दिखाई और अधीरता से सूची बनाई, "उनके पास वार्षिक पारिवारिक पुनर्मिलन हैं, एक साथ पकौड़ी बनाते हैं, और फिर एक साथ भव्य नए साल का भोजन करते हैं। टीवी पर नए साल का त्योहार देखें और आतिशबाजी करें। ओह , और वे लाल पैकेट भेजते या प्राप्त भी करते हैं। मैंने यह भी सुना है कि कैसे युवाओं के पास एक ऐप है जहां वे लाल पैकेट वाले गेम खेलते हैं।"
"बहुत थकाऊ लगता है," माया की स्पष्टवादी और वास्तविक प्रतिक्रिया थी। यह देखकर कि कैसे उसने महक के उत्साह को कम कर दिया, उसने आह भरी, "महक, हमें वार्षिक पारिवारिक पुनर्मिलन की आवश्यकता नहीं है। हमारे अलावा हमारे पास परिवार का कोई सदस्य नहीं है। हम रोजाना एक साथ भोजन करते हैं। मुझे टीवी देखना पसंद नहीं है और जैसा कि लाल पैकेट के लिए... आप मेरे लिए एक बना सकते हैं, मुझे इसे लेने में बहुत खुशी होगी।"
महक ने अपने होठों को एक साथ दबाया और दूसरा नहीं बोला। शब्द। उस समय से, माया ने उल्लेख किया कि कैसे उनके पास इस परिवार में कोई और नहीं है, वह नहीं जानती कि इस संरक्षण को कैसे जारी रखा जाए। क्योंकि माया ने जो कुछ भी जोड़ा वह सच था। वह इसमें से किसी से बहस भी नहीं कर सकती थी।
यहां तक कि दादाजी शिवम ने भी इस चर्चा को जारी नहीं रखा क्योंकि हमेशा उनकी पोती ने 'पैसे' पर बातचीत समाप्त कर दी थी। जिस तरह से वह हमेशा पैसे के बारे में सोचती थी, ऐसा लगता था कि उसके पास पैसे की कमी है। वह वास्तव में नहीं जानता था कि इतनी कमाई करके वह किस उपलब्धि की तलाश कर रही है।
अपना सिर हिलाते हुए, उसने प्रतिवाद किया, "ब्रेकफास्ट छोड़ो"
माया ने बस अपना मुँह खोला, "आह..."
महक चुपचाप उस पर हंस पड़ी और उसके खुले मुंह में अंडे का एक टुकड़ा डाल दिया जिसे उसने मुस्कान के साथ चबाया और काम करना जारी रखा।
"क्या तुम्हारे अपने हाथ नहीं हैं?! महक को भी खाने दो।"
चिलाये दादाजी शिवम।
महक ने प्यार से कहा, "ठीक है। मैं बाद में खा सकती हूं।"
"महक सबसे प्यारी है। दादाजी आज सुबह इतने मीठे नहीं हैं।"
"क्या मुझे आपके लिए एक और ब्लाइंड डेट की व्यवस्था करनी चाहिए?" दादा जी ने कहा।
माया लगभग घुट-घुट कर खाना खा रही थी और हाथ जोड़ कर गिड़गिड़ा रही थी, ''नहीं, नहीं! इसकी कोई जरूरत नहीं है।
दादाजी शिवम की आंखें खुशी से नम हो गईं। उसकी आखिरी ब्लाइंड डेट को चार महीने हो चुके थे और यह पिछले दो सालों में बिना ब्लाइंड डेट के सबसे लंबा समय था। उन मुश्किल अंधी तारीखों से निपटने के बिना, उसने अपने दिनों को और अधिक सुखद पाया।
हालाँकि अब उसे कंट्री इंडिया में आए लगभग छह महीने हो चुके थे, फिर भी वह यहाँ की चीजों की आदी नहीं थी। उदाहरण के लिए चंद्र वर्ष के लिए इस लंबे सार्वजनिक अवकाश को लें। वह हमेशा अपने दादा और महक से इस त्योहार के बारे में सुनती थी, यह पहली बार उसे मनाया जा रहा था।
"सबको सुप्रभात!"
माया ने नवागंतुक की ओर एक नज़र भी नहीं डाली, जैसा कि उसने बताया,
"तुम पंद्रह मिनट लेट हो, रिया।" रिया का चेहरा सख्त हो गया और उसने सांसों में कुछ बुदबुदाया
"मैं देर से आने के लिए माफी चाहता हूँ, मैम !"
"रिया, बैठो। तुमने नाश्ता किया?" महक ने पूछा।
महक की ऐसी गर्मजोशी का सामना करते हुए रिया का पूरा चेहरा खिल उठा। वह माया के सामने बैठ गई और महक को देखकर मुस्कुराई, "धन्यवाद! मुझे वास्तव में कुछ भी खाने का मौका नहीं मिला।"
"तो पहले खा लो," दादाजी शिवम ने भी कहा।
रिया ने लगभग खुशी के आँसू बहाए और उसने कृतज्ञता से भरे दादाजी शिवम की ओर एक नज़र डाली, "सर, आप अब भी हमेशा की तरह दयालु हैं।"
"अब उसकी चापलूसी करने की कोई आवश्यकता नहीं है। वह अब तुम्हारा मालिक नहीं है, अब मैं तुम्हें भुगतान कर रही हूँ," माया ने उसे खिलाया हुआ खाना खाते हुए याद दिलाया। "तो, अगर आप वेतन वृद्धि के लिए उत्सुक हैं, तो मेरी चापलूसी करने की कोशिश करें। यह जादू की तरह काम कर सकता है!"
इससे पहले कि रिया इस पर कोई प्रतिक्रिया दे पाती, दादाजी शिवम ने पूछा, "रिया, क्या तुम रोई थी? या तुम कल रात ठीक से सोई नहीं?"
"यह दोनों होना चाहिए," माया ने कहा। "वह उन चूजों को देख रही होगी-देर रात तक टिमटिमाता है। साथ में कुछ आंसू भी बहाए होंगे दयनीय लड़कियां।"
रिया को लगा कि उसका बॉस उस पर व्यक्तिगत हमला कर रहा है लेकिन वह बहस भी नहीं कर सकती थी। इसलिए नहीं कि बाद वाली उसकी बॉस थी बल्कि इसलिए कि वह सही थी। उसका बॉस वास्तव में उसे अंदर से जानता था। यह डरावना था कि वह लोगों को इतनी अच्छी तरह कैसे पढ़ पा रही थी।
हल्की हंसी के साथ, रिया ने उदास होकर कहा, "मैं वास्तव में फिल्में देख रही थी क्योंकि मुझे लगा कि मैं आज दोपहर तक अपने बिस्तर पर लेटी पड़ी रहूंगी।" फिर उसने माया की ओर इशारा करते हुए कहा, "लेकिन एक निश्चित व्यक्ति ने मुझे एक घंटे पहले फोन किया था कि मुझे अपना बैग पैक करने और यहां आने के लिए कहें। दयनीय सहायक होने के नाते, मैं केवल तभी आ सकती थी जब मेरे बॉस ने मुझसे कहा।" उसने यह कहते हुए एक आंसू भी पोंछ दिया, "मैं संभवतः क्या कर सकती हूं? यह सब मेरी तनख्वाह के लिए है। मुझे इसे सहन करना होगा।"
माया ने अपने दादाजी से पूछने से पहले उसे तिरस्कारपूर्ण दृष्टि से देखा, "फिर तुम्हें ऐसा टुकड़ा कहाँ से मिला? वह इतनी भावुक और नाटकीय है।"
दादाजी शिवम ने यह कहते हुए अपनी आँखें सिकोड़ लीं, "मैंने वास्तव में सोचा था,
उसकी भावनाएँ आप पर हावी हो सकती हैं लेकिन मैं गलत था। बहुत ग़लत!"
माया इस उत्तर को सुनकर वास्तव में हैरान नहीं हुई। वह यह भी जानती थी कि उसके दादाजी ने रिया को अपने पास क्यों रखा था। यह बिल्कुल स्पष्ट था। रिया का व्यक्तित्व बिल्कुल विपरीत था। लेकिन यह युक्ति बहुत बेकार थी, क्योंकि रिया का रंगीन व्यक्तित्व माया पर रगड़ने के बजाय, माया पर उसका काला पड़ गया व्यक्तित्व माया पर हावी हो गया।
माया ने लैपटॉप का ढक्कन बंद किया और रुमाल लेकर मुँह पोंछने लगी लेकिन महक ने वह भी किया। माया बेशक इससे ज्यादा खुश थी। यह उसके लिए काफी सामान्य था। छोटी उम्र से ही उन्हें सोने की थाली में सब कुछ परोसा जाता था। उसे कभी कुछ पाने के लिए अपनी उंगली भी नहीं उठानी पड़ी।
वह उठ खड़ी हुई और अपने दादाजी को गले लगाकर बोली, "दादा जी, महक का ख्याल रखना। मुझे पता है कि वह आपका ख्याल रखेगी इसलिए आप भी उसका ख्याल रखें।" दादाजी शिवम ने उसे पीछे से गले लगाते हुए अपना सिर हिलाया।
"क्या आप इस यात्रा में देरी नहीं कर सकते?" दादाजी शिवम से पूछा
"नहीं कर सकती ," माया की प्रतिक्रिया थी। "हमारा इंटरनेशनल बिजनेस सेंटर प्रोजेक्ट पहले से ही योजना के अंतिम चरण में है। वापस आने के बाद, मुझे ठेकेदारों को चुनना है और एक बार काम शुरू हो गया, तो मेरे लिए किसी और चीज के लिए समय निकालना मुश्किल होगा। इसलिए, मैं बस इस छुट्टी का फायदा उठाकर घर में कुछ चीजें निपटाना चाहती हूं।"
दादाजी शिवम ने अप्रसन्नता से उसकी ओर आंखें मूंद लीं, "यह तुम्हारा है अब घर है ।"
माया उन्हें देखकर मुस्कुराई, "हाँ। मैं कैसे भूल सकती हूँ? आप और महक जहाँ भी हो मेरा घर वहीं है।"
"ढीठ," दादाजी शिवम बुदबुदाए।
"कब तक लौटेगी?" महक ने पूछा।"
"मम्म ... कह नहीं है।"
"सप्ताह के अंत से पहले वापस आ जाओ, हमारे पास कुछ हैआपको बताना महत्वपूर्ण है।"
माया ने अपने कंधे उचकाए, वास्तव में सहमत या असहमत नहीं "चलो देखते हैं।" फिर उसने बड़े चाव से खा रही रिया की बाँह पर चुटकी ली, "उठो मोटी ! हमें काम करना है!"
रिया ने अनिच्छा से दादाजी शिवम और महक को अलविदा कहते हुए खाना छोड़ दिया। उसके लिए इस घर को छोड़ना हमेशा मुश्किल होता था, यह परिवार इतना गर्म था कि उसे अकेलापन महसूस होता था! यहां तक कि उसका यह अलग-थलग, रूखी और जंगली सीईओ भी अपने अजीब तरीके से बहुत गर्म थी । लेकिन वह इसे कभी ज़ोर से नहीं कहेगी।
ड्राइवर भी बाहर उनका इंतजार कर रहा था, रिया ने आगे की सीट ले ली, जबकि माया पीछे की सीट पर बैठ गई। जैसे ही वह अंदर आ बैठी, उसने एक किताब उठाई और उसे पढ़ने लगी। इस पर रिया ने आंखें मूंद लीं। उसके बॉस की बहुत सारी बुरी आदतें थीं, लेकिन वह जिससे सबसे ज्यादा नफरत करती थी; हर समय व्यस्त रहने का उनका जुनून।
कार सर्कुलर ड्राइववे फ्रंट यार्ड से लुढ़क गई और आसानी से आवासीय जिले से बाहर निकल गई। हालाँकि, जैसे ही कार आवासीय जिले की सुरक्षा जांच से गुज़री, कार एक अचानक रुक गई |