Devil's Sundar wife - 7 books and stories free download online pdf in Hindi

Devil's सुंदर wife - 7 - शी कॉल्स इट चीप लव....

एपिसोड 7 (शी कॉल्स इट चीप लव )
चूँकि माया अपने हाथों में किताब पढ़ने में तल्लीन थी, जब कार अचानक रुकी तो उसने अपना सिर ड्राइवर की सीट के पीछे से लगभग टकरा दिया।
"क्या आप ड्राइव करना नहीं जानते?" उसकी आवाज़ किसी भी भावना से रहित लग रही थी लेकिन इसने किसी की रीढ़ को ठंडक पहुँचा दी।
ड्राइवर ने तुरंत कांपते हुए कहा, "मैडम, वे लोग अचानक कहीं से कूद गए।"
इससे पहले कि माया लोगों से कुछ पूछ पाती, उसकी तरफ की खिड़की को खटखटाया गया, "मिस मल्होत्रा, कृपया हमारे परिवार को चोट न पहुँचाएँ। हमें जीने का रास्ता दें!"
"चीफ, मुझे देखने दो," रिया ने खुद ही कार से बाहर निकलते हुए कहा। पहले तो वह इस अधेड़ उम्र की महिला को नहीं पहचान पाई, लेकिन जब उसकी नजर सड़क पर घुटनों के बल बैठे दो लोगों पर पड़ी, तो उसे अचानक आत्मज्ञान हुआ। वह सोच रही थी कि क्या उसका बॉस इन लोगों के बारे में भूल गया है लेकिन ऐसा लग रहा था कि वह गलत थी।
चूँकि माया अपने हाथ गंदे नहीं करेगी, ऐसा नहीं था कि दूसरे उसके लिए अपने हाथ गंदे करने को तैयार नहीं थे।
उसका पीछा करते हुए, माया भी कार से उतर गई, उन लोगों को शांत लेकिन अधीर दृष्टि से देखा।
"मिस मल्होत्रा!" अधेड़ उम्र की महिलाओं ने माया के पास जाने की कोशिश की लेकिन रिया उसके रास्ते में रुक गई।
"मैम को लोग का उन्हें छूना पसंद नहीं है । अपनी दूरी बनाए रखें!" यह एक दयालु अनुस्मारक था लेकिन इसमें एक चेतावनी का स्वर था। अधेड़ उम्र की महिलाएँ अव्यवस्थित नज़र से तुरंत समझ गईं और एक कदम पीछे हट गईं।
"मिस मल्होत्रा, मैं वास्तव में माफ़ी मांगे आई हूँ | उस सीन जो भी हुआ उस सब के लिए " उसने सड़क पर घुटने टेकते हुए दो लोगों को थप्पड़ मारा और कहा, "यह सब उनकी गलती है। हमारे परिवार का इससे कोई लेना -देना नहीं है। कृपया आप हमे माफ़ कर दें ! हम पहले से ही दिवालियापन के कगार पर हैं। यदि आप इसी तरह ये सब जारी रखते हैं, तो हम कुछ नहीं कर पाएंगे , यहां तक कि हमारे सिर पर छत भी नहीं है। ”
माया की स्मृति बहुत अच्छी थी। अगर रिया इन तुच्छ व्यक्तियों को याद कर सकती है, तो वह कैसे नहीं कर सकती थी? वह थोड़ा झुक गई और कहा, "ओह!, क्या यह मिस्टर जिंदल और उसका मैडवोमेन नहीं है? व्हाट अ प्लेजेंट सरप्राइज ! लॉन्ग टाइम नो सी !"
वास्तव में इस तरह के दयनीय राज्य में सड़क पर घुटने टेकने वाले लोग वही थे जिन्होंने चार महीने पहले कैफे में माया बदनाम किया था। और वह यह भी जानती थी कि इन लोगों को यहां पहुंचने में इतना समय कैसे लगा, उसकी माफी की तलाश में। उसके दादा ने उन्हें पूरी तरह से हार का स्वाद लेने से पहले उन्हें उसके पास कैसे आने ही नहीं दिया |
उनकी स्थिति से, यह स्पष्ट था कि इन चार महीनों में उन्हें कितना नुकसान हुआ होगा। लेकिन माया को न तो सहानुभूति थी और न ही सहानुभूति। तो यह स्पष्ट था कि इस दृश्य का उस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा फिर उसने मध्यम आयु वर्ग की महिला को देखा और मुस्कुराया, "और तुम .... क्या तुमने कहा था कि मैं आपकी कठिनाइयों के पीछे कारण हूं?" भले ही उसकी आवाज़ अभी भी बहुत मधुर थी, लेकिन इसने मध्यम आयु वर्ग की महिला को गुलाम बना दिया।
मध्यम आयु वर्ग की महिला ने अपना सिर हिलाया और पलक को मरते हुए बोलीं |
, “तुम नीच महिला! अब तुम चुप क्यों हैं?!"
पलक जिसमे पहले इतना घमंड था .... इस वक्त एक हरी हुई नजर आ रही थी | पलक बोली | , "मिस मल्होत्रा, मुझे माफ करना। मुझे वास्तव में खेद है, मैंने आपको गलत समझा। यह सब मेरी गलती है !" पलक को चोट आई थी | उसने इतनी मेहनत की कि माया को खून दिखे .... ओर वो आगे बोली "कृपया, मुझे क्षमा करें। आप तो बहुत अच्छी हैं। यह हमारे साथ मत करो!"
माया अपनी कार के किनारे पर झुक गई और अपनी बाहों को अपने सीने रख बोली । "मुझे? क्षमा करना और शानदार? मुझे कैसे पता नहीं था कि मेरे पास इस तरह के लक्षण हैं?" उसने रिया को देखा और पूछा, "क्या तुम जानती हो ?"
रिया ने ईमानदारी से अपना सिर हिलाया, "मुझे ये तो पता नहीं था।"
मिस्टर एक्स-ब्लाइंड डेट भी अपने प्यार के प्यार में शामिल हो गये , "मिस मल्होत्रा, कृपया मेरे परिवार को छोड़ दें। मेरे माता-पिता को यह भी नहीं पता था कि मैं पलक को डेट कर रहा हूं। कृपया मेरी गलतियों के लिए मेरे माता-पिता को दंडित न करें। "
माया ने उसे सीधे देखा और पूछा, "ऐसा नहीं है कि मैं इसे जाने नहीं दे सकती ..." तीन जोड़ी आँखें उत्सुकता से उसे देख रही थीं। "लेकिन मुझे आश्चर्य है कि आप सभी बदले में क्या करने को तैयार हैं।"
"कुछ भी!" श्रीमती जिंदल ने उत्तर दिया। "कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कहते हैं, हम हैं इसे करने के लिए तैयार है। "
माया ने मध्यम आयु वर्ग की महिला को देखा, "श्रीमती जिंदल, आपके पास दो विकल्प हैं ... या तो आप अपने बेटे या अपने व्यवसाय और स्थिति को रख सकते हैं। लेकिन आप वास्तव में दोषी नहीं हैं इसलिए मैं आपको जाने देने के बारे में सोच सकती हूं। और मैं आपकी थोड़ी मदद भी कर सकती हूं "
मध्यम आयु वर्ग की महिला ने यह कहने से पहले एक चौंका देने वाली नज़र से उसे देखा, "मेरे पति ने अपना खून और उस व्यवसाय में पसीना बहाया। हम ऐसा बेटा नहीं चाहते हैं जो अपने माता-पिता के आत्म-सम्मान की रक्षा भी नहीं कर सके।"
"तो, आप अपने बेटे को इस स्थिति के लिए फेंकना चाहते हैं?" मध्यम आयु वर्ग की महिला को देखते हुए, माया ने कहा, "अब आप छोड़ सकते हैं। मैं आपकी उस स्थिति को बनाए रखने में आपकी मदद करूंगी ।"
मध्यम आयु वर्ग की महिला ने अधिक आँसू बहाए और माया को सम्मानपूर्वक झुका दिया, "धन्यवाद! बहुत बहुत धन्यवाद! आप वास्तव में बहुत विचारशील हैं और बस!"
"माँ!" मिस्टर जिंदल अपनी मां के पास गए, जिन्होंने अपना हाथ झटक दिया
"जाओ! तुम उस चीप लड़की को चाहते थे, उसे अब रखो!" उसके साथ, उसकी माँ ने उसे पीछे छोड़ दिया। माया की आँखों में एक अजीब रोशनी थी क्योंकि उसने इस दृश्य पर अपना सिर हिलाते हुए समाप्त कर दिया था।
माया ने पेशकश करने से पहले इसके बारे में सोचा था, लेकिन माया ने फिर पलक को बुलाया "क्या होगा अगर मैं तुम्हे उसे छोड़ने के लिए कहूँ ?" पलक की आँखें चौड़ी हो गईं। "यदितुम इस आदमी को छोड़ देती हो , तो मैं तुम्हारी मदद करने के लिए तैयार हूं। पर सिर्फ तुम !”
पलक ने सहमत होने से पहले एक बार भी नहीं सोचा, "मैं सहमत हूँ! कृपया, मुझे बचाओ!"
माया ने उसे एक मजाकिया मुस्कान दी, "क्या तुमने अपने प्यार और बलिदानों के बारे में बात नहीं की थी?
पलक ने भी शर्मिंदा महसूस नहीं किया क्योंकि उसने जवाब दिया, "मैंने पर्याप्त बलिदान किए हैं। इसके माता पिता ... वे अपने कीमती बेटे के लिए एक राजकुमारी लाना चाहते हैं, वे कर सकते हैं | अब, मैं बस खुद को बचाना चाहती हूं। "
माया के बोलने से पहले अपना सिर हिला दिया, "तुम्हारा वह प्यार बहुत सस्ता है, एह?" पलक स्तब्ध थी । माया उस पर हंस रही थी, लेकिन उसकी हँसी उतनी ही कलात्मक थी जितनी कि वह खुद थी। "" एक सबक है जो मेरे दादा ने मुझे सिखाया है, 'नहीं, मरो नहीं। " क्या तुम जानती हो कि इसका क्या मतलब है? "पलक चुप थी और मायाआगे बोली ," शायद तुम अपने साहित्य पाठों को भूल गई होगी | लेकिन कोई चिंता नहीं है, मैं यहां तुम्हारी स्मृति को ताज़ा करने के लिए हूं। इसका मतलब है, यदि आप बेवकूफ चीजें नहीं करते हैं, तो आप त्रासदी में समाप्त नहीं होंगे! "
उसकी बात स्पष्ट थी, अगर वह ईर्ष्या नहीं करती, तो वह आज यहाँ नहीं होती,
आवेगी और उसके प्यार से भरा हुआ! पलक का दिल हिंसक रूप से थक गया क्योंकि माया ने अपनी कार का दरवाजा खोला और रिया से यह कहते हुए बंद कर दिया , "मुझे कभी भी ऐसे सस्ते लोगों का चेहरा फिर से न दिखे !"
रिया ने कार में जाने से पहले एक जटिल नज़र से अपना सिर हिलाया और ओर चली गई वह एक मिनट पहले शांत थी
उसने आखिरकार पूछा, "चीफ, वह क्या था?"
"क्या?" माया से पूछा।
"आप उन पर इतना समय क्यों बर्बादकर रही थीं ? ऐसा नहीं है कि आप अपने समय को सोने की तरह संजोती हैं।" रिया को ये बात परेशान कर रही थी ... की माया ने अपना इतना टाइम वास्ते क्यूँ किया | अज तक तो उसने ऐसा कभी नहीं किया | फिर आज क्यूँ |
माया ने खिड़की से बाहर देखा और मुस्कुराया, "मैं बस देख रही था कि यह प्यार वास्तव में कैसे हो सकता है। लोग इस प्यार की पवित्रता पर कसम खाते हैं और फिर भी, वे इसे फेंकने से पहले भी संकोच नहीं | एक माँ ने अपने बच्चे को पैसे के लिए छोड़ दिया। और एक प्रेमी ने अपने जीवन को बचाने के लिए अपने प्यार को छोड़ने में संकोच नहीं किया। क्या यह प्यार को बहुत दुखद नहीं बनाता है? "
रिया के पास उन शब्दों का खंडन करने का कोई तरीका नहीं था। उसने उसे अपनी आँखों से देखा। जब भी ऐसी चीजें हुईं, तो उसके लिए प्यार के बारे में प्रचार करना बहुत मुश्किल हो गया। कहते हैं न की सांगत का असर हो ही जाता है | माया के साथ रह रह कर रिया को भी अब प्यार पर भरोसा नहीं होता था | उसे भी प्यार बस एक जाल लगता था |
क्या लोगों के लिए किसी चीज के लिए अपने प्यार को चोदना आसान है ?
लोगों ने कहा कि माया मल्होत्रा के पास जीवन में कुछ भी नहीं है। वह न केवल एक राजकुमारी की तरह दिखती थी, वह एक के रूप में भी बड़ी हुई। वास्तव में उसके जीवन ने लोगों में ईर्ष्या पैदा की। लेकिन रिया जैसे किसी व्यक्ति ने पिछले 6 साल बिताए थे, उसके साथ | रिया एक बात जानती थी, माया मल्होत्रा बहुत सारे लोग हैं , लेकिन वह खुद अकेली थी। एक नज़र और वह माया की आँखों में उस शून्यता को देख सकती थी जो उसे डरा देती थी।
और यह लड़की जो भावनाओं से शून्य थी, उसे हर मौके पर दूसरे की भावनाओं का परीक्षण करना पसंद था। लेकिन ऐसा लग रहा था कि लोगों के इमोशन ने केवल उसे जीवन में निराश किया था। शायद, इसीलिए वह इन भावनाओं को समझने के विचार के खिलाफ थी।