Devil's Sundar wife - 8 books and stories free download online pdf in Hindi

Devil's सुंदर wife - 8 - स्ट्रेंजर से शादी....

एपिसोड 8 ( स्ट्रेंजर से शादी ... )
"मैंने वास्तव में अपने बेटे के लिए एक अविश्वसनीय साथी चुना है।"
अभिराज के पीछे सम्मानपूर्वक खड़े प्रधान सहायक सत्यम को अपने गुरु की बातें चौंकाने वाली लगीं। "एल्डर मास्टर, वह युवा मिस वही है जिसे आपने मास्टर अभी के लिए चुना था?"
अभिराज ने सिर हिलाया। वह मॉर्निंग वॉक के लिए अभी कुछ ही दूर निकला था, क्या पता था कि उसे अपनी होने वाली बहू के साथ ऐसा उत्तेजक दृश्य देखने का भी मौका मिलेगा। निस्संदेह यह एक सुखद आश्चर्य था। अभी तक उसने माया के बारे में सिर्फ सुना था और उसकी तस्वीरें देखी थीं। यह पहली बार था और वह भी एक्शन में। उसे यह बहुत रोमांचकारी लगा।
"एल्डर मास्टर, क्या आपको अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करना चाहिए?" अभिराज की भौहें कुछ जिज्ञासावश झुकी हुई थीं। "मैं अपनी जगह से बाहर जा रहा हूँ लेकिन मुझे लगता है कि वह मास्टर कपूर के लिए बहुत दबंग है।"
अभिराज के होंठ मुड़े हुए थे, "और मेरे बेटे को अभी अपने जीवन में ऐसे ही व्यक्ति की ज़रूरत है। कोई उसके जैसा दबंग। नहीं तो वह मेरे बेटे के दिल के चारों ओर की बर्फीली दीवारों को कैसे तोड़ पाएगी?" उन्होंने जोड़ने से पहले एक छोटा सा विराम लिया, "कोई विनम्र या मीठा उसके लिए एक अच्छा मेल नहीं होगा जो वह अब बन गया है।"
"मास्टर अभी को अपने जीवन में गर्माहट वापस लाने के लिए किसी गर्मजोशी की जरूरत है," प्रधान सहायक सत्यम ने सावधानी से टिप्पणी की।
अभिराज कपूर आश्वस्त नहीं थे क्योंकि उन्होंने गंभीरता से कहा, "नहीं, मेरे बेटे को किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो उसकी भावनाओं और विश्वासों का विरोध कर सके।" अपने होठों पर फीकी मुस्कान के साथ वह घर वापस जाने का रास्ता पकड़ लिया।
वह विला की ओर जाने वाले मुख्य द्वार से गुजरता है, जहां एक कार उसके पास से गुजरी और एक तरफ खड़ी हो गई। बाहर आए व्यक्ति को देखकर अभी ने पुकारा, "मयंक, तुम यहाँ क्या कर रहे हो?"
मयंक ने पहले ही अभिराज को प्रणाम करते हुए जवाब दिया, "अभी सर चाहते थे कि मैं उनके पास कुछ फाइलें लाऊं।"
अभिराज की भौंहें बढ़ गईं जैसे ही वह लिविंग एरिया की ओर एक बड़ा कदम बढ़ाता है। चमड़े के सोफे पर, अभि आराम से अपनी सुबह की कॉफी का आनंद ले रहा था और अपने आईपैड पर बिजनेस समाचार पढ़ रहा था।
"अभि!" अभिराज की सख्त आवाज ने पुकारा।
"हां पिताजी!" उत्तर लगभग तुरंत आया। अभी ने अपने पिता की ओर देखा और भौहें चढ़ाकर बोला, “आपको इतनी देर क्यों हो गई? मैं नाश्ते पर आपका इंतजार कर रहा था।"
अभिराज ने मयंक की ओर इशारा करते हुए कहा, "ये यहां क्या कर रहा है? जहाँ तक मुझे याद है अभी तो नया साल है । अगर मुझे ठीक से याद है, तो मयंक को यहाँ पर होना ही नहीं चाहिए | और तुम उससे काम करवा रहे हो?"
"एल्डर मास्टर," मयंक ने अपनी वजह से पैदा हुए तनाव पर ध्यान दिया तो बोला। "मास्टर मुझसे काम नहीं करवा रहे हैं। मेरा परिवार इस छुट्टी के लिए यात्रा कर गये है और मुझे नहीं लगा कि वापस जाना उचित होगा। इसलिए मैंने मदद करने का प्रस्ताव रखा।"
"फिर भी, यह तुम्हारा ब्रेक है," अभिराज ने प्रतिवाद किया और अपने बेटे की ओर मुड़े।
"आप मुझे इस तरह क्यों देख रहे हैं?" अभि ने आह भरी, " इन , दस्तावेज़ों को छोड़ दो और तुम अपनी छुट्टियाँ एन्जॉय कर सकते हो "! "मास्टर ..." मयंक जानता था कि उसका विरोध काम नहीं करेगा। यहां तक कि अगर वह अब काम करना चाहता है, तो उसके बॉस ने कहा है, वह संभवतः इसके खिलाफ नहीं जा सकता। वो काम नहीं कर पायेगा |
जब से शुई जियान ने व्यवसाय संभाला था, तब से वह कठोर, गंभीर और जिम्मेदार था। वह एक सख्त श्रेष्ठ व्यक्ति था जो अपने कर्मचारियों से सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करता था। और केवल सर्वश्रेष्ठ ही उसे स्वीकार्य था। हालाँकि, वह अपने अधीनस्थों को कभी धमकाता नहीं था। यदि ऐसा नहीं होता कि मा जिन वास्तव में छुट्टी पर नहीं जाना चाहते थे, तो उन्होंने कभी भी उन्हें दस्तावेज लाने के लिए नहीं कहा होता, चाहे कितना भी महत्वपूर्ण क्यों न हो
मयंक ने मार्बल कॉफी टेबल पर फाइलों को रखने से पहले कहा, "फिर मैं आप दोनों को नए साल की शुभकामनाएं देता हूं!" इतना कहकर वह मुड़ा और चला गया।
अभि ने उसके जाने पर ध्यान नहीं दिया क्योंकि वह अभी भी केंद्रित था फाइनेंस समाचार ऑनलाइन पढ़ने पर। जब अभिराज नहाकर वापस आया तब भी उसका बेटा उसी मुद्रा में बैठा हुआ वही कर रहा था।
सिर हिलाते हुए अभिराज ने पूछा, "अब तक तुमने कितने कप कॉफी पी?"
"यह मेरा तीसरा है," अभी ने स्ट्रेट फेस के साथ जवाब दिया।
विशाल रहने वाले कमरे में सन्नाटा छा गया। अभि ने चुप्पी देखी और ऊपर देखा। उसके पिता अभी भी उसके सामने बैठे थे, लेकिन फिर से हिचकिचा रहे थे।
"पापा , आप मेरे आसपास इतने कोशियस क्यों हैं?"
"जब बेटे बड़े हो जाते हैं, तो पिता को शब्दों से सावधान रहना सीखना चाहिए," अभिराज ने जवाब दिया।
अभी ने अपना आईपैड नीचे रखा और अपने पिता का सामना किया, "आप मुझसे कुछ भी कह सकते हैं। अगर मैं गलत हूं तो मैं आपको मुझे पीटने की इजाजत भी दूंगा।"
अभिराज ने अपना हाथ हिलाया, "नहीं, मुझे एक बड़े बेटे को पीटना अच्छा नहीं लगता। तुम अभी उनतीस के हो। मैं अब तुम्हें छूने के बारे में सोच भी नहीं सकता।" एक विराम लेते हुए उन्होंने कहा, "लेकिन मैं सोच रहा था कि क्या तुमने उन लड़कियों की तस्वीरें देखीं जो मैंने तुम्हे भेजी थीं?" अभि ने अपना सिर हिलाया, "मैंने नहीं देखीं ।"
"क्यों ? क्या तुम अपने शब्दों से मुकर रहे हो?" अभिराज ने थोडा गुस्से में बोला |
"मैं अपने शब्दों से पीछे नहीं हट रहा हूँ। बस इतना है कि मैंने आपको पहले ही बता दिया था। आप खुद लड़की चुन सकते हैं। मैं बिल्कुल दखल नहीं दूंगा। मैं आपकी पसंद पर भरोसा रखूंगा।"
“तुम सीधे-सीधे यह क्यों नहीं कह देते कि तुम्हे इस बात की भी परवाह नहीं है कि तुम किससे शादी कर रहे हो अब?"
अभि ने अपने पिता की बातों का खंडन नहीं किया, बल्कि धीरे से बोला, "अब मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।"
"तो ठीक है। मैंने तुम्हारे लिए सही पार्टनर चुनी है," अभिराज ने घोषणा की। "और नए साल के एक हफ्ते बाद, तुम उससे शादी करोगे।"
अभी की परफेक्ट ब्रो थोड़ी सी बढ़ गई है। उसके पिता को यह बातचीत शुरू किए कई महीने हो चुके थे। उसने वास्तव में सोचा था कि उसके पिता इसके बारे में भूल गए थे | लेकिन ऐसा लगता है कि यह सिर्फ उसकी एक सोच थी। लेकिन अब जब उसके पिता को एक मैच मिल गया है, तो वह उसकी शादी करने की जल्दी में हैं। लेकिन क्या फर्क पड़ता था कि वह आज शादी करे या एक महीने बाद? उसके लिए सब समान था, इसलिए उसने अपने पिता को नाराज ना करने के लिए कुछ नहीं कहा।