First Love books and stories free download online pdf in Hindi

फर्स्ट लव

फर्स्ट लव

जाते हुए इस साल को हम बहुत बुरा भला बोलते है,वैसे देखा जाए तो सही है,पर क्या हम सही है?? अब आप सब ये सोच रहें होंगे मैं क्या बकवास कर रहा हू। तो चलिए विस्तार से समझता हू कि बुरा हम है या ये साल । उससे पहले आप ये बताइए की आप की उम्र क्या है??15,17,18या इससे ज्यादा जाहिर है आप कमसे कम 15 के तो होंगे ही तो आप मुझे ये बताईए की क्या आपने इसे पहले जो साल था यानी के 2022 इस में आपने क्या क्या करने का सोचा था?और जो सोचा था क्या आपने इसे पूरा किया या हर साल में जो वादा खुद से करते थे उसी के जैसे इसे भी एक झूठा वादा करके वापस वही बुरी आदतें वही आलसपन वही सोच लेकर इस जिंदगी को जीना शुरू कर दिया।

इस का जवाब आपके पास भी नही हैं, इस में गलती आपकी भी नही हैं गलती आपकी हालत air situation की होती है। जो हम सोचते है एक दौर पर वो सब न हो कर कुछ अलग होने लगता है। विद्यार्थी अपने पढ़ाई को लेकर, उनके माता पिता अपने बच्चों के भविष्य को लेकर , एक नही ऐसी हजारों सोच है जो अभी मेरे दिमाग में चाकर काट रही हैं।और ऐसे में हम अपने आपसे झूठे वादे कर बैठते है, की अब जो हुआ सो हुआ अगले साल के शुरुआती दिन से खुदको बदलना है और कुछ अच्छा करना है,पर होता क्या है? जस्ट उसका उल्टा और फिर से वही पुरानी हरकते ,वही पुरानी सोच लिए हुए हम इस सालो भी उसी तरह से जीना शुरू कर देते है।

हां मानता हु सब एक जैसे नही होते कुछ लोग जिमेदारियों को अपना समझ कर उससे गले लगा कर इस साल को अपना मन कर बेहतर बनाने की हर वो तमाम कोशिशें करते है।जो शायद दुनिया में 99% लोग नही करते बस वो सोचते है और फिर सोचते ही रह जाते है और वो 1% लोग ही इस साल को अच्छे से जी पाते है।

अच्छे से जीना मतलब पैसे कमाना या अपने फैमिली की जरूरतों को पूरा करने में खुदकी जरूरत भूलना ये नहीं सबको एक साथ लेकर चलना ये होता है अच्छे से जीने का तरीका।

हां मानता हु ये इतना भी आसान नही सबकुछ एक साथ लेकर चलना तभी तो मैंने कहा की सिर्फ 1%ही लोग अच्छे से जी पाते है। अच्छे से जीने का अर्थ खुशी से जीना हर के के चेहरे पर आपके वजह से स्माइल होना चाहिए आपकी बातें उसके दिन को छूले न की उल्टा बाद में आपको ऐसा लगे कि आपने जो उसे कहा वो नही कहना चाहिए था।

खैर अब आप तो इतने समझदार है की अपनी responsibility खुद समझ सकते है और निभा सकते है। अब आप को घबराने की कोई जरूरत नही है मैं जो कहानी लेकर आया हु आपके सामने उसी का ये एक हिस्सा था।जिसे आप इस कहानी में देख सकते है।

तो चलिए कहानी शुरू करते है "जाते हुए साल"

__________________________________________________

Follow me on Instagram: mr_rishi27☺️☺️