Mera Hero - 8 books and stories free download online pdf in Hindi

मेरा Hero (भाग-8) - कॉलेज मे क्या हुआ??

सुबह जल्दी जल्दी उठकर श्रुति बाथरुम मे चली जाती है और जब बाहर आकर देखती है तो अंजलि किसी की फोटो को लिये देख रही थी उसके आँखो मे आंशु थे और वह कह रही थी-" तुम कब आओगे।" जैसे ही वो श्रुति को देखती है वो फोटो वापस रख कर आंशु पोछ लेती है।

श्रुति आकर उसके कन्धे पर हाथ रखते हुये बोलती-" अंजू कब तक ऐसे इनका इन्तजार करोगी। 3 साल हो गये इनको गये लेकिन आजतक एक कॉल नही किया इन्होने फिर क्यू तू।" तभी अन्जली श्रुति की तरफ मुडकर बोलती है-"तू भी तो प्यार करती है ना इससे तुझे इसकी याद नही आती।"

श्रुति कुछ सोचते हुये बोल्ती है-"बहुत ज्यादा बचपन से अबतक मेरा कितना ख्याल रखा इन्होने लेकिन 3 साल पहले ऐसा क्या हुआ की सबको छोडकर चले गये।" अंजलि मुस्कुरते हुये-" खैर छोड चल तैयार हो जा कॉलेज के लिये।" दोनो तैयार होने लगती है।

वो जब तैयार होकर कॉलेज के निकलने ही वाली थी की उनके PG के बाहर एक कार की होर्न सुनाई देती है ।श्रुति छत से ही खिडकी से देखते हुये अंजलि से बोलती है-" अंजू यह कार तो शौर्य की है ना।"
तभी शौर्य का अंजलि को कॉल आता है-" अंजलि तुम दोनो तैयार होकर आ जाओ नीचे मै यहा खड़ा हू आज सब साथ मे ही कॉलेज जायेंगे।" इतना कहकर वो कॉल रख देता है। श्रुति और अंजलि बाहर जल्दी से आती है तो कार के अन्दर पहले से ही अविका और रोहित भी थे फिर दोनो कार के अन्दर बैठ जाते है। पाँचों मस्ती करते एक दुसरे से लड़ते झगड़ते कॉलेज पहुचते है।

आज कॉलेज मे पहले से ज्यादा चहल पहल थी। जैसे ही शौर्य कार पार्किंग मे लगता है पाँचो कार से उतर जाते है। आज न जाने क्यू सबकी नजरे श्रुति पर थी जैसे जैसे वो आगे बढ रही थी सब उसे देख कर खुसर फुसुर करने लगते।

अविका-" यार सब श्रुति को ऐसे क्यू देख रहे है।"
रोहित-" पता नही क्या हो गया है सबको।"
अंजलि , श्रुति और शौर्य को भी कुछ समझ नही आ रहा था की क्या हुआ। तभी एक लड़की बोलती है-" श्रुति तुम तो बहुत तेज निकली।" फिर कह कर चली जाती है । श्रुति को बहुत अश्चर्य हो रहा था की सब ऐसा क्यू बोल रहे है।

तभी वहा से अफताब भी गुजरा और वो आँखो ही आँखो मे शौर्य को वार्निग दे कर चला जाता है। कनिस्का और टिया भी उसके पीछे से उनको अचम्भे से घुरते हुये चली जाती है आज मिस रुपोर्त्शी के चेहरे पर अलग ही खुशी थी । तभी निशांत आकर हसते हुये श्रुति से बोलता है-" वाह श्रुति इतना बड़ा मुर्गा फसाया है तुमने ।"

किसीको कुछ समझ नही आ रहा था की मानसी भी तमतमाती हुई जिया सिया के साथ आती है और गुस्से से श्रुति को मारने के लिये हाथ उठाती है लेकिन शौर्य उसका हाथ पकड कर झटक देता है। मानसी शौर्य -श्रुति को गुस्से से घुरते हुये बोलती है-" श्रुति तुमने आखिर शौर्य को अपने जाल मे फसा ही लिया और शौर्य तुमसे यह उम्मीद नही थी मुझे पता है की वो तुम ही हो ।" अंजलि-" लेकिन इन्होने किया क्या है।" जिया-" तुम तो ऐसे बोल रही हो की तुम्हारी दोस्त ने जो किया है वो पता ही नही ।" अंजलि उसे घुरते हुये-" क्या किया है मेरी दोस्त ने ।" अभी सिया कुछ बोलने वाली थी की मानसी गुस्से से बोलती है-" चलो तुम दोनो यहा से।"

तिनो चली जाती है लेकिन यह पाँचो बहुत ही हैरत मे थे की तभी अनिकेत दौड़ते हुये आता है और उसके पीछे कीर्ति भी दौडते हुये आ रही थी। अनिकेत हांफते हुये-" यार श्रुति इतनी बड़ी बडबड हो गयी तूने मुझे बताया तक नही।" श्रुति -" क्या गड्बड़ हुई मुझे कुछ समझ नही आ रहा।" अनिकेत हैरानी से-" मतलब तुम्हे अभी कुछ पता ही नही ...... अच्छा जल्दी से यूनिवर्सिटी साइट का कल का पोस्ट देखो किसी unknown user ने डाला है।

सब जल्दी जल्दी अपना फ़ोन निकाल कर यूनिवर्सिटी साइट देखे लगते है तो सबकी आँखे फटी की फटी रह जाती है। श्रुति तो देखकर रोने ही वाली थी।। अविका गुस्से से बोलती है-" श्रुति यह तूने क्या किया है ... छी ।" अंजलि और रोहित गुस्से से अविका को देखते है और कहते है-" तुम्हे दिख नही रहा यह फोटो एडिटेड भी हो सकती है।" अविका को अपनी गलती का अहसास होता है। शौर्य को तो कुछ समझ ही नही आ रहा था यूनिवर्सिटी साइट पर किसी ने श्रुति की किसी अमीर लड़के को किस करते हुये फोटो डाली थी जो कपड़े लड़के ने पहनी थी वो बहुत महगी थी जो भारत मे आसानी से नही मिल सकती थी।" लेकिन श्रुति ने भी वैसे ही कपड़े पहने थे पर यह तो समान्य था और भी बहुत सारी गंदी गंदी फोटो थी जिसमे श्रुति को किसी के साथ गलत ढंग से दिखाया गया था।

शौर्य के कपड़े से तो सब पहचान जाते है की किस वाली फोटो मे शौर्य है लेकिन बाकी सब के कोई दुसरे लड़के लग रहे थे। रोहित-" शौर्य यह तो तुम हो।" शौर्य अपना सिर नीचे किये ही बोलता है-" वो श्रुति ने नशे मे किया था पर इससे से ज्यादा कुछ नही था।" श्रुति के आन्खो से तो बस पानी की धारा ही बहे जा रही थी । तभी कीर्ति अनिकेत के पीछे से बोलती है-" पर बाकी सारे फोटो मे कौन लड़के है श्रुति के साथ ।"

तभी शौर्य गुस्से से उसे देखते हुये बोलता है-" चुप ....यह श्रुति नही है यह फोटो एडिटेड है लेकिन यह डाला किसने है।" फिर रोहित सबको क्लास मे जाने को बोलता है। सभी चले जाते है तो रोहित शौर्य से बोलता है-" किसने किया होगा यह मानसी तो नही कर सकती।" शौर्य -"तुम पता लगावो।"

कुछ देर तक रोहित कॉल कर के बहुत सारे लोगो को यह काम सौपता है लेकिन कुछ पता नही चलता है बस इतना ही जानने को मिलता है की किसी hacker या विदेशी सॉफ्टवेयर से यह सब किया गया है और उन कुछ फोटोज के एडिटेड होने के सबूत मिले है। रोहित सारी बाते शौर्य को बताता है फिर दोनो परेशान होकर क्लास मे आ जाते है।

क्लास के अन्दर --

श्रुति मुह लटकाये बैठी थी तभी उसके बगल मे शौर्य बैठते हुये उसका मूड ठीक करने के लिये कहता है-" तुम ऐसे क्यू बैठी हो जंगली बंदरिया।" लेकिन श्रुति आज कुछ नही बोलती है। वह शान्त थी तभी मिस राधिका क्लास मे आती है सारे लोग उन्हे गुड मॉर्निंग विस कर के बैठ जाते है । मिस राधिका श्रुति को देखते ही अजीब तरह से बोलती है-" बेटा आप से यह उम्मीद नही थी।" श्रुति इतना सुनते ही रोते हुये क्लास से बाहर भाग जाती है। उसके चारो दोस्त परेशान हो जाते है ।

तभी अंजलि उठकर बोलती है -" मिस मै श्रुति को देखकर आती हू।" फिर वो भी बिना मिस की बात सुने ही क्लास से भाग जाती है। अवीका भी अंजलि के पीछे मिस से कहकर की वो उन दोनो को देखकर आती है भाग जाती है। अभी मिस राधिका कुछ सोच पाती की रोहित भी उन तीनो को देखने की बात बोलकर उनकी बिना बात सुने ही चला जाता है। सारे लोग श्रुति का मजाक उड़ा रहे थे और उसे उल्टा सीधा बोले जा रहे थे।

शौर्य सबकी बात सुन कर गुस्से से खड़ा होकर बैंच पीटते हुये बोलता है-" शट अप एवरीवन ।" उसकी इतने गुस्से वाली आवाज सुनकर एक बार के लिये तो मिस राधिका भी डर जाती है। फिर शौर्य आगे आकर सारे सबूत दिखता है की कैसे फोटो एडिट करके श्रुति को बदनाम करने की कोशिश की जा रही थी।

सारे लोग शान्त हो जाते है तभी निशांत हँसते हुये बोलता है-" वो सब तो सही है शौर्य लेकिन वो किस वाली फोटो तो एडिटेड नही थी उसमे जो लड़का था वो कौन है।" तभी कनिस्का के बगल मे बैठी टिया टपाक से बोलती है-" कही तुम ही तो नही थे वो।" शौर्य को इतना गुस्सा आ रहा था की उसने तुरंत बोला-" हा मै ही था और वो हमारा पर्सनल बात है समझी।" तभी पीछे बैठी जिया और सिया बोलती है-" अच्छा वो लगती क्या है तुम्हारी।" शौर्य एक पल के लिये शान्त हो जाता है। तभी एक लड़की बोलती है-" कुछ नही लगती है वो शौर्य की और ऐसी लडकिया तो पैसो के लिये कुछ भी कर सकती है भला शौर्य जैसे का उसके साथ क्या रिलेशन होगा।" अब शौर्य के बरदास्त के बाहर हो रहा था वो तेजी से बोलता है -" girlfriend है मेरी वो।" इतना सुनते ही पूरे क्लास मे शान्ति छा जाती है जैसे सब मातम मना रहे हो और एक दुसरे को देखने लगते है सबका मुह खुला का खुला था। और सारी लडकिया तो जल भुन रही थी क्योकि वो तो शौर्य से बात करने के लिये मरती थी लेकिन श्रुति तो सिधे उसकी girlfriend बन गयी।

मानसी तो अपना दांत पिस कर रह जाती है। कनिस्का धीरे से अफताब से बोलती है-" मैने सोचा नही था की यह इस श्रुति के लिये इतना कर सकता है।" लेकिन अफताब तो मुसकुरा रहा था और बोलता है-" शौर्य की सबसे बड़ी कमजोरी आज पता चली है और वो है श्रुति वो सच मे उसे पसंद करता है आज शौर्य ने श्रुति को बचाने के लिए अपना सबसे बड़ा राज खोल दिया हमने इसी लिये तो यह पोस्ट डाला था।" कनिस्का भी गहरी मुसकान देकर बैठ जाती है। इधर अनिकेत हक्का बक्का होकर सारा तमासा देख रहा था।

तभी शौर्य एक बार फिर बोलता है -" आज सुन लो सब की श्रुति को या मेरे किसी दोस्त को किसी ने भी परेशान किया तो मुझसे बुरा कोई नही होगा चाहे वो टीचर हो या कोई स्टूडेंट और तुम सब जानते हो की मै क्या कर सकता हू ।" फिर वो मिस राधिका की तरफ देखता है तो वो भी डर से सहम जाती है और पीछे हट जाती है। शौर्य बैग उठा के क्लास से बाहर आ जाता है।

वो सिधे ऐडमिनिस्ट्रेटिव हेड के ऑफ़िस मे आता है और उनको भी धमकाते हुये बोलता है-" सर अभी 5 मिनट के अन्दर अगर यह पोस्ट डिलीट नही किया गया तो पूरे कॉलेज को मै बैन करवा सकता हू इतना तो आप भी जानते है।" आज पहली बार शौर्य अपने पावर का किसी के ऊपर धौस दिखा रहा था। ऐडमिनिस्ट्रेटिव हेड तो शौर्य और उसके परिवार को अच्छे से जानते थे इसलिये वो लडखडती आवाज मे बोलते है-" क्यू नही शौर्य बेटा हम अभी करवा देते है। " फिर वो किसीको कॉल करके पोस्ट हटाने को बोलते है सिर्फ 5 मिनट मे ही सब नॉर्मल पहले जैसा हो जाता है।

इधर दुसरी तरफ श्रुति बाहर कॉलेज के कैंपस मे बैंच पर बैठ रो रही थी की अवीका, अंजलि और रोहित आते है और उसे चुप कराने लगते है। कुछ देर बाद शौर्य भी आता है और उसे चुप कराते हुये सारी चीजे ठीक होने और पहले जैसा होने की बात बोलता है। वो बताता है की उसने पोस्ट भी हटवा दिया है और फोटो एडिटेड होने की बात भी सबको प्रूफ कर दिया है । इतना सुनने के बाद श्रुति जाकर चुप होती है और फिर पाँचो कैंटीन की तरफ चले जाते हैं ।