I Hate You I Love You - 14 books and stories free download online pdf in Hindi

I Hate You I Love You - 14

14

I know she is again avoiding me पर कब तक मैं भी देखता हूँ । जब उसे कार्तिक ने आवाज दी तो वह अपनी सोच से बाहर आया । अमृत कीर्तन ख़त्म हो गया सभी चले गए । आदित्य अपनी गुज़र गई माँ की फोटो के पास बैठ गया । नानी की आँखों में आँसू गए।

आज सिया की इंटर्नशिप का आखिरी दिन है। आदित्य सोच रहा है कि सिया यह सुनकर खुश होगी कि उसे कंपनी ने प्रोबेशन पर कर दिया है । वह उसके चेहरे की चमक को अपने कैबिन में लगे शीशे से देख रहा है। तभी सिद्धार्थ आदित्य के कमरे में आया और उसे कहने लगा, लंच टाइम में इंटर्न्स की फेयरवेल पार्टी ऑफिस के कैफेटेरिया में है । तू पांच मिनट के लिए आ सकता है? उन्हें अच्छा लगेगा । तू, अनुज और कार्तिक चले जाना । मैं जाकर क्या करूँगा । क्यों सिया को बाय! बोल दियो । आदित्य यह सुनकर चौक पड़ा। तुझे कहा तो था कि उसे प्रोबेशन पर कर दियो। मैंने सिया को मिलाकर पांच इंटर्न्स को प्रोबेशन पर कर दिया, मगर उसने लेटर वापिस कर दिया । उसका कहना है कि वह किसी दोस्त के साथ मिलकर अपना ऑफिस खोल रही ह । आदित्य को लगा मानो किसी ने उसे धक्का दे दिया हो और वह मुँह के बल ज़मीन पर गिरा हों ।

आदित्य ::: What ? किसके साथ

सिद्धार्थ ::: पता नहीं, कोई बचपन का दोस्त आरव है, उसके भी कुछ तीन दोस्त है। कुल मिलाकर यह पाँच लोग अपना प्रोडक्शन डिजाइनिंग एंड राइटिंग का स्टार्ट अप कर रहे हैं । ( एक ही साँस में बोल गया ) तेरा मुँह क्यों उतर गया है।

आदित्य::: यह वही तो नहीं है, जिसके साथ आजकल सिया रोज़ ऑफिस से जाती है। ( ग़ुस्से में )

सिद्धार्थ :: हाँ, वही जोकर है, मुझे ऐसे मत देख, उस दिन रेसपेशन पर मैं भी था। अब इस जोकर को कहाँ शिफ्ट करने का इरादा है। सिद्धार्थ ने उसे देखते हुए कहा।

आदित्य:: क्या मतलब ?

सिद्धार्थ : मतलब यह कि मैं जानता हूँ कि तूने नकुल को क्यों भेजा है ? आदी तेरी फीलिंग्स सिया के लिए चेंज हो चुकी है । Accept it ।

आदित्य : (पेपरवैट घुमाते हुए ) फ़िलहाल तू सिया को मेरे ऑफिस में भेज ।

तभी कार्तिक भी दोनों के पास आकर बैठ गया और कहने लगा कि यार ! यह सिया यहाँ क्या कर रही है ? मयंक के साथ इसने कितना गलत किया है ? तुम दोनों को पता था, बस मैं ही रह गया । तुझे फुर्सत मिलती है, अपनी गर्लफ्रेंड से । वैसे भी वो मेरे और आदित्य के बचपन का दोस्त है । You know she is double standard bitch. यह सुनकर आदित्य ने अपने गुस्से को कंट्रोल करने के लिए पेपरवैट को इतनी बुरी तरह दबाया जैसे वो उसके हाथ में टूट जायेगा । Watch your mouth ! वह गुस्से में यही कह सका । सिद्धार्थ परिस्थिति समझते हुए बोल पड़ा, "वो एक गलतफहमी थी, चल तुझे बताता हूँ । कहकर वो कार्तिक को खींचकर ऑफिस से ले गया और कार्तिक समझ नहीं पा रहा है कि वह ऐसा क्या बोल गया, जिसकी वजह से आदी उसे मार भी सकता था । थोड़ी देर बाद सिया आदित्य के बुलाने पर उसके केबिन में आई ।

सिया :: सर आपने बुलाया ?

आदित्य कुर्सी से खड़ा हुआ और पहले उसने कैबिन के परदे गिरा दिए । सिया को कुछ अजीब लगा। मगर वह फिर भी पूरे विश्वास के साथ आदी के बोलने का इंतज़ार करने लगी। अब वह सिया के करीब आ गया। सिया थोड़ा पीछे हटी तो उसने उसे अपनी ओर खींच लिया । वह थोड़ा डरी। वह सिया को अपने इतने पास ले आया कि दोनों एक दूसरे की सांसो को सुन सकते है । उसने फ़िर पीछे हटने की कोशिश की पर नाकाम रही । You are leaving ? सिया अपनी आवाज को सँभालते हुए बोली, 'Yes' Now leave me . आदित्य का एक हाथ उसकी कमर में था और दूसरा उसके गालों को छूने लगा । सिया को लगा कि अगर इसी तरह वो आदी के करीब खड़ी रही तो जो कुछ महीनों से मजबूत होने का नाटक कर रही है, वह खत्म हो जायेगा और रोती हुई उसकी बाहों में समा जाएगी । Why ? you said you love me don’t you !!!! आदित्य अपनी उँगलियाँ उसके होंठो तक ले आया । आदी, give me space !! कैमरे ऑन है । छटपटाते हुए बोली । मेरी कंपनी है, मेरा ऑफिस है तो मर्ज़ी भी मेरी चलेगी । अब वो सिया को कमर से खींच अपने और पास ले आया । उसकी आँखों में देखते हुए बोला, “Answer me !”

सिया को लगा अब वह अपने होश खो देगी, ऐसा कुछ तो वह कितनी बार अपने सपनों में देख चुकी है ।

उसका मन किया कि वह आदी के होंठो को छू ले । मगर खुद पर काबू पाते हुए उसने अपना एक होंठ दबाया don’t bite your lip उसके होठो पर उँगलियाँ रखते हुए जैसे ही वह उसके होंठो को चूमने लगा । तभी सिया ने खुद को मजबूत किया और आदी को परे धकेलते हुए बोली I Hate You too ... और यह कहते हुए कैबिन से बाहर चली गई । वाशरूम में जाकर फूट -फूट कर रोने लगी।

पाँचो इंटर्न्स को सभी ने हँसी-ख़ुशी विदा किया। काव्या सिया की गले लगकर बोली, "मुझे भूलना मत।" सिया की आँखें भी नम हो गई। उसने आदित्य को ढूंढा, मगर वो कही नहीं है । याद आ गया होगा कि मुझसे कितनी नफरत करता है । सिया न आँसू पौंछते हुए कहा ।

सिया ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर नए ऑफिस में काम करना शुरू कर दिया। कभी उसे आदी की याद आती तो वह इंस्टाग्राम पर उसकी फोटो देखकर खुश हो जाती, फिर गुस्से में उन्ही फोटोज को हटा देती । कुणाल मुबंई चला गया । काव्या से बात होती रहती है। उसने बताया कि महविश वापिस इंडिया आ गई है और इस बार तो शहनाई बज सकती है । मुझे क्या करना है, मैंने कुछ ऐसा अपने लिए सोचा भी नहीं था। सिया ने खुद को समझाया।

I Miss Her कहते हुए आदित्य बॉक्सिंग कर रहा है । अब थक भी जा । जा, उसे अपने दिल की बात कह दे। सिद्धार्थ ने अपना पसीना पौंछते हुए कहा। आदित्य ने बॉक्सिंग को छोड़ पानी पिया और वही फर्श पर लेट गया ।