Be careful girls books and stories free download online pdf in Hindi

सावधान लड़कियों

आज की हमारी स्टोरी current topic पर है।जो की आम बात है।


आज के युग में लड़कियों को ज्यादा पढ़ाई के लिए पैरेंट्स मना नहीं करते ।और उन पर ट्रस्ट करके कॉलेज भेजते है! यहां तक कि पैरेंट्स कैसे भी तकलीफ में हो,पर फिर भी उनकी हर ख्वाहिश पूरी करने के लिए जी जान लगा देते है।

उन्हे जो टेक्नोलॉजी की सुविधा नहीं मिली वो भी वे अपने बच्चो को कैसे भी कर के उपलब्ध करवाते है।


अच्छे से अच्छे कॉलेज में उनका एडमिशन,चाहे कितनी भी फीस क्यों न भरनी पड़े, अपना पेट काटकर भी वे फीस भरते है।
पर दूसरी तरफ , ज्यादातर बच्चे क्या करते है!! 😒वे उनके भरोसे का गलत फायदा उठाते है!
वे अच्छी कॉलेज के बड़े बड़े सपनो से , चकाचौंध हो जाते है!
उनकी माता पिता की उम्मीदों पर बिल्कुल ही जैसे पानी फेर लेते है!
वे कुछ गलत संगत में पड़ जाते है,जो की उन्हें उन्नति के रास्ते से भटका देती है!
वे अपने माता पिता के सारे संस्कारो तो जैसे तहस नहस कर देते है!
फिर पढ़ाई की बजाय वे घूमने फिरने और मौज मस्ती में टाइम पास करने लगते है!

यहां माता पिता सोचते है कि हमारा बच्चा पढ़ने जाता है..जब की वह पढ़ाई को तो जैसे भूल ही गया होता है।


आजकल देखा गया है की, ज्यादातर लड़के या लड़किया सब से पहले ये ही सोचते है की,इनका bf ya gf हैं तो हमारा क्यों नहीं??


फिर क्या ध्यान पढ़ाई से हट कर bf gf बनाने में ही ज्यादा लगाते है!

कई लड़के तो सिर्फ gf बनाने के लिए ही कॉलेज आते हैं।उनका तो जैसे काम ही यही होता है की बस किसी भी तरह से लड़की को पटाओ,थोड़ा घुमाओ फिराओ फिर दूसरी gf बनाओ!

सब के सामने तो इतने भोले बनते है फिर अपनी अच्छी इमेज बनाते है। बल्कि वह बाहर से कुछ और , अंदर से कुछ और होते है।जिनकी चाल भोली भाली लड़किया समझ नही पाती। और ऐसे लड़कों के चंगुल में फंस जाती है।
फिर क्या वे उन्हें घुमाते है , पिक्स मांगते है! और बाद में जब मन भर जाता है तो उनके पीछे किए हुए सारे खर्चे का हिसाब मांगने लगते है! 😒फिर उन्हे ब्लैकमेल करने लगते है!
कई सारी लड़कियां डिप्रेशन में आ जाती है! चूंकि वो माता पिता और अपनी बदनामी के डर की वजह से घर पे कुछ भी बता नहीं पाती! और उस दल दल में जैसे फसती ही जाति है!
फिर वह मांगे हुए पैसे की भरपाई करने के लिए घर में छिप के चोरी करने की हद तक पहुंच जाती है!
जब की उन्हें किसी अनजान इंसान पर भरोसा न करते हुए अपने परिवार को ये बात बतानी चाहिए !

पर अफसोस! की वह ये नही कर पाती!

अगर लड़किया अपने परिवार पर ज्यादा भरोसा करे तो ये नौबत ही नही आती! 😒


* ये लेख लिखने का मन किया आज क्योंकि ऐसा ही एक किस्सा मेरे सामने आया!*

माता पिता ने काफी समझाया लड़की को पर वह नही मानी!
और उसने परिवार से छुप कर शादी कर ली! आज वह काफी पछता रही है!
जो लड़की पापा की परी बनके अपने माता पिता के घर पे रहेती थी,वह आज दो टाइम का भोजन तक नही कर पा रही! जो सपने दिखाए थे उस लडके ने वह सारे खोखले निकले! यह उसे शादी करने के बाद पता चली ।

उसे शादी करने के बाद पता चला की उसका तो खुद का घर तक नही है। यहां तक की जो भी पैसे उसे इंप्रेस करने के लिए खर्च उस पर किए गए थे वो भी उधारी के थे! जो की मांगने वाले उसके किराए के घर पर रोज आते थे। अब दोनो को मजूरी करके भरपाई करने थे!


आज का लेख ऐसी लड़कियों के लिए चेतावनी है।जो की अपने माता पिता पर भरोसा न करके किसी और पर भरोसा करती है!

सावधान लड़कियों ऐसे भेड़िए आपको जगह जगह घूमते हुए मिलेंगे, जो को शायद आप पर निशाना लगाने की घात में बैठे हो!

आपको यदि कोई भी ऐसा मिले सब से पहले अपने माता पिता को बताए!

आप को ये बात समझ लेनी है की आपके माता पिता या भाई के अलावा आपका सबसे अच्छा ,और बिना कुछ भी आपसे प्राप्त किए भी आपका शुभचिंतक कोई भी नही है! इस टेक्नोलॉजी के जमाने में अपने परिवार के अलावा किसी और पर कभी भी भरोसा न करे!

चूंकि हमे मिलने वाले अनजान लोगों के बारे में हम सिर्फ इतना ही जानते है,जितना की वो हमे बताते है या बताना चाहते है! 😒

किसी भी मुसीबत में पड़ने से पहले ये सावधानी रखना ज्यादा अच्छा है!


आपके शुभचिंतक सिर्फ और सिर्फ आपका परिवार है, जो की आपसे बिना कुछ उम्मीद रखे आपसे बहूत सारा प्यार करते है ।आप पर भरोसा करते है। बाकी इस दुनिया में ज्यादातर बिना कुछ चाहे,आपकी चिंता करने वाले अच्छाई का चोला ओढ़े कई भेड़िए घूम रहे है।आपसे कुछ न कुछ पाने की उम्मीद हो तभी वह आपसे अच्छे से पेश आते है।

इन सब से बचने का एक ही उपाय है, अपने माता पिता ,भाई या परिवार के अलावा किसी पर भी हद से ज्यादा ट्रस्ट न करे! कोई भी मुसीबत ,परेशानी हो सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार वालों को बताए।सिर्फ और सिर्फ उन पर भरोसा करें और... हां,सब से ज्यादा इंपोर्टेंट की आप भी उनका भरोसा न तोड़े! ऐसे भेड़िए की चाल में न फंसे!