Saat fere Hum tere - 75 books and stories free download online pdf in Hindi

सात फेरे हम तेरे - भाग 75

माया ने कहा विक्की के बिना ये सब सम्भव नहीं था।।

सागर भी विक्की को गले से लगाया और कहा कि विक्की से मैं ज्यादा नहीं मिला पर हां इतना जरूर कहूंगा कि इसने जो किया है वो कोई भी नहीं कर सकता है।
विक्की सागर के गले लग गया और फिर बोला कि आप सिर्फ माया दी को खुश रखना बस और कुछ नहीं चाहिए।
सागर ने कहा हां विक्की। विक्की ने कहा वो कार माया दी का ही है।
सागर ने कहा हां माया ने बताया था।
माया नैना के गले लगा कर रोने लगी और फिर बोली तेरी चिन्ता रहेगी मुझे।
नैना ने कहा अरे दीदी मैं तो बुई के साथ रहुंगी।
विक्की ने कहा अरे बाबा मैं हुं ना।हो सकता है कि आप सब बहुत जल्दी नैना की शादी में शरीक हो।।
नैना गुस्से में देखने लगीं।।
फिर सब गाड़ी में बैठ गए।
नैना ने कहा बाईं दी।
माया ने कहा हां ठीक है कल सब आ जाना।
फिर सागर की गाड़ी निकल गई।
अमन ने कहा अरे नैना चलो ना मेरे साथ। नैना ने कहा नहीं नहीं मैं नहीं जा सकती हुं कल मिलते हैं।
अमन भी सपना के साथ उसके गाड़ी में बैठ गए।
अतुल, बिमल सब होटल में वापस आ गए।
विक्की ने कहा अरे अमन जब बोला तो जाना था। नैना ने कहा अच्छा तुम मुझे समझते क्या हो हां जो हर चीज के लिए ऐसा बोलोगे।
मैं तो अमन के साथ यहां नहीं आईं।
विक्की ने कहा हां ठीक है पर मैं भी तो परसों जा रहा हुं।
नैना ने कहा हां तुम एक फौजी हो तुम्हें भला मैं क्यों रोकुगी।

विक्की ने कहा हां ठीक है अब चलो।
फिर सब होटल पहुंच गए।
विक्की ने पुछा अकेले रह लोगी। नैना ने कहा हां और क्या।
फिर विक्की भी चला गया।
नैना भी फ्रेश हो कर सो गई।
उधर माया अपने पति के घर पहुंच कर सब कुछ बहुत अच्छा लगा।
पहले सारे रस्मों रिवाज को निभा कर माया को उसके कमरे में ले कर गए।
सपना ने कहा भाभी ये आपका रूम।
माया को बरसों से जो इन्तजार था वो आज पुरा होता देख खुश हो रही थी।

माया ने अपना रुम पुरा घुम कर देखा। और फिर बेड पर बैठ गई। कुछ देर बाद ही माया के लिए चाय नाश्ता सब कुछ आ गया।
माया ने कहा अरे मैं नीचे आती हूं ना। सपना ने कहा अरे भाभी कल से आप नीचे आएंगी।आज नहीं। और हां कल कुछ मीठा बनाना होगा।
फिर सपना ने कहा अरे याद आया आपका नारियल का लड्डू बहुत ही अच्छा बना था।
माया ने कहा हां थैंक यू।।कल मैं खीर बना दूं।
सपना ने कहा हां ठीक है।
ये आप खा लो और सो जाओ।
फिर सपना चली गई।
माया ने नाश्ता और चाय पी लिया।। और फिर विक्की को फोन किया और सब कुछ बताई।
विक्की ने कहा हां दीदी आपके बिना बहुत ही अजीब सा लग रहा है।
माया ने कहा हां मेरे भाई, नैना को देखना हां उसका साथ कभी मत छोड़ना हां।
विक्की ने कहा मैं जरूर ये भी कहने कि बात है वैसे भी परसों मैं जा रहा हुं

माया ने कहा हां वही तो चिंता है तो तुम कब वापस आओगे?
विक्की ने कहा तीन महीने ,या तीन साल भी लग सकतें हैं।
माया ने कहा पता नहीं नैना के किस्मत में लिखा क्या है।
विक्की ने कहा भगवान ने जरूर उसके लिए भी कुछ सोचा होगा।।
माया ने कहा हां शायद।
अच्छा चलो कल जल्दी आ जाना।
विक्की ने कहा हां दीदी जरूर।।
अब विक्की भी थोड़ा सोचने लगा और वो अतुल और बिमल को समझाया कि नैना को देखेगा और सन्डे सन्डे मिलने आ जाना।
बिमल ने कहा हां भाई तू चिंता मत कर हम सम्हाल लेंगे।
विक्की भी थोड़ी देर के लिए सो गया।।
फिर शाम को सागर अपने दोस्तों के साथ विक्की, अतुल और बिमल को लेने आ गया।
विक्की ने कहा अरे जीजू आप।
सागर ने कहा हां चलो हम सब घुमने जा रहें हैं।
नैना को माया के पास छोड़ देते हैं।
बिमल ने कहा पर जाना किधर है?
सागर ने कहा हमारा क्लब है वहां चलते हैं।
विक्की ने कहा हां ठीक है फिर सब तैयार हो जातें हैं।
और फिर सागर ने कहा माया की कार लेकर
निकल गए।
सागर ने कहादिल्ली की हैप्पनिंग नाइटलाइफ देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। देश की राजधानी दिल्ली में कैसे कई नाइट आउट स्पॉट्स हैं, जहां पर बेहतरीन खाने से लेकर पार्टी और डांसिंग का मजा उठाया जा सकता है।
सागर ने कहा और तो औरअगर आप संगीत की शौकीन हैं तो दोस्तों के साथ आपको दिल्ली के हार्ड रॉक कैफे में जरूर जाना चाहिए। यहां खुशनुमा माहौल में आप अपना सारा तनाव भूल जाएंगी। यह कैफे साकेत में स्थित है। इसके अलावा सेंट्रल दिल्ली में जनपद पर 'हाइब्रिड' में भी आप अलग-अलग तरह के म्यूजिक इवेंट्स का मजा ले सकती हैं- जैसे कि कभी सूफी संगीत का, तो कभी डीजे नाइट का। अगर आप खानपान के साथ म्यूजिक का मजा उठाना चाहती हैं तो हौज खास के टीएलआर को भी विजिट कर सकती हैं। यह जगह रात के 1:00 बजे तक खुली रहती है।

अतुल ने कहा बस बस आज के दिन सिर्फ एक जगह चलते हैं।
सब हंसने लगे और फिर विक्की ने कहा चलो फिर हैप्पनिंग नाइटलाइफ में।।
फिर पहुंच गए।
विक्की ने कहा ये तो शादी के बाद की बैचेलर पार्टी है।
सागर ने कहा हां बिल्कुल ठीक कहा।
फिर सब मिलकर डांस करने लगे।
काफी देर तक डांस किया और फिर खाना खाने बैठ गए।
वहां पर एक गाइड मिल गया विक्की को वहीं जो लाटस टाइम मिला था। वहीं शुरू हो गया।
अगर आपने दिल्ली के मुंह में पानी ला देने वाले टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा नहीं लिया है तो मान लीजिए कि आपने दिल्ली की नाइट लाइफ को सही मायने में एंजॉय किया ही नहीं। यहां पर कई ऐसे स्ट्रीट फूड पॉइंट हैं, जहां पर आपको लजीज स्ट्रीट फूड का स्वाद लेने का मौका मिलता है।

अगर आप देर रात दिल्ली की सड़कों पर घूमते हुए टेस्टी एग रोल्स, चिकन रोल और बटर चिकन का मजा लेना चाहती हैं तो जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में जेएनयू ढाबा जा सकती हैं। यह ढाबा देर रात तक खुला रहता है। अगर आपको कबाब और बिरयानी का स्वाद अच्छा लगता है तो जामा मस्जिद के करीब की गली में आप इनका मजा उठा सकती हैं। इसी तरह अगर आप राजमा चावल की शौकीन है तो दिल्ली के कनॉट प्लेस में जैन चावल वाले की मशहूर दुकान है से आप अपनी पसंदीदा डिश का मजा उठा सकती हैं।
विक्की ने कहा अब बस कर यार कितना खिलाएगा‌।।
माया के ससुराल में सब बहुत ही माया को लेकर खुश हो रहें थे।
नैना,अमन और सपना भी बात कर रहे थे। नैना ने कहा जीजू के ऊपर गुस्सा आ रहा है बस। हमें नहीं ले गए।
सपना ने कहा हां भाई को मैंने भी बोला था वो बोले कि बच्चे नहीं जाते हैं।
अमन ने कहा चलो हम मुवी देखने चले।
नैना ने कहा हां ठीक है मजा आएगा।
सपना ने पूछा भाभी आप भी आ आएंगी।
विक्की की मां सुश्मिता ने कहा अरे रिसेप्शन के बाद ही घर से निकलेगी।
अमन ने कहा हां मैं टिकट बुक करता हूं।
सपना ने कहा चलो अब हम तैयार हो जाते हैं।।
नैना ने कहा दीदी मैं जाऊं।
माया ने कहा हां नैना जाओ।
क्रमशः