My Lover is an Outlander - 8 books and stories free download online pdf in Hindi

माय लवर इस एन आउटलैंडर - 8 - विहाग ने किया सहिसा को प्रोपोज़

फिर मैनेजर,विहाग को बताते है ( मदर कह रही है विहाग यहां नहीं आएगा, और मेरा बेटा शैल अपने डिज़ाइन आप को नहीं बेचना चाहता है बेहतर होगा आप अपना टाइम वेस्ट ना करे और इन सब से दूर रहे)...

ये सब सुन् विहाग सीधा शैल के पास पहुंचता है जहां वह शैल को सब कुछ बताता है और पूछता है (क्या तुम सच में डिजाइन बेचना चाहते हो या नहीं?)

जिस पर शैल बोलता है( जब मैंने मदर से बात की थी उस वक्त मैं बिल्कुल नहीं चाहता था..पर अब आपकी इतनी मेहनत देखकर मुझे अहसास हो गया है कि मुझे इसमें पार्टिसिपेट करना चाहिए)





यह सुनकर विहाग बहुत खुश होता है और उसे 2 दिन में एक अच्छा सा डिजाइन बनाने को बोलता है और यह कह कर वहां से चला जाता है.....

जिसके बाद वो सीधे अविका के पास पहुंचता है [यहां पर विहाग को मिस अविका के बारे में पहले से ही मैनेजर जिम ने बता दिया होता है]

[पर अविका इस बार उसकी कोई मदद नहीं कर पाती]

अविका कहती है( मिस्टर राज को रोकना बिलकुल भी आसान नहीं है, बहोत मुश्किल से वो यहां आने को रेडी हुए थे अब मदर ने उनकी इतनी इंसल्ट कर दी है मुझे नहीं लगता वो रुकेंगे??).....

इसलिए विहाग वहां से निराश हो कर चला जाता है

अब विहाग सीधा अपने ऑफिस पहुंचता है जहां सहिसा उसका इंतजार कर रही होती है सहिसा उनको एक बार फिर मिस्टर राज से मिलने की सलाह देती है....और एक प्लान बताती है

पर विहाग कहता है उन्हें समझाना बहुत मुश्किल है जवाब में सहिसा कहती है...(तुम मुझ पर भरोसा रखो )

अब दोनों रात में मिस्टर राज से मिलने रेस्टोरेंट आए होते हैं

[तो पहले तो वो जबरदस्ती उनके केबिन में घुश जाते है जिस वजह से मिस्टर राज बहोत गुस्सा होते है फिर वो उन्हें समझते है और नाॉर्मली बात करते हैं]

फिर उन्हें शैल के कुछ पुराने डिज़ाइन दिखाते है और उन्हें रुकने क़ी रिक्वेस्ट करते है बट मिस्टर राज बताते है (कि उनकी टिकट कल की है और वो अब उनकी कोई मदत नहीं कर सकते .......

यह सुनकर दोनों उदास हो जाते हैं तब सहिसा उनसे बातें करते करते उन्हें ड्रीक करने को कहती है

ये बोल के (आज आख़री दिन है हमारे साथ में तोह क्यों ना हम एन्जॉय करे???? )जिसके लिए सभी मान जाते है और विहाग और मिस्टर राज दोनों ड्रिंक करना स्टार्ट कर देते है ......

वो दोनों इतने नशे में होते है तब सहिसा उन्हें 2 दिन रुकने के लिए मना लेती है जिसके लिए बाद में मिस्टर राज मान जाते हैं

तब वो उन्हें उनके होटल छोड़ देते है....

और विहाग भी बहुत नशे में होता है जिस वजह से सहिसा उसे उसके घर ले जाती है

और ज़ब उसे बेड पर सुला देती है तो विहाग उसका हाथ पकड़ कर अपनी मोम को याद करके रोने लगता है...

इसलिए सहिसा उसके पास पूरी रात बैठी होती है अगले दिन विहाग की नींद खुलती है...




[तो वह देखता है उसके कपड़े चेंज हुए होते और वाशरूम से शवार क़ी आवाज आ रही होती है]....

तोह विहाग बाथरुम के पास जाकर बोलता है (सहिसा क्या तुम ठीक हो??? क्योंकि विहाग को लग रहा होता है )

[कहीं रात में उसने कुछ गलत ना कर दिया हो]... तब वाशरूम से जिम निकलता है वो उसे बताता है (कि कल रात उसने कपड़ों में वोमिट कर दी थी इसलिए जिम ने उसके कपड़े चेंज कर दिए थे.)......

यह सुन विहाग की जान में जान आती है.....

तब सहिसा आवाज लगाती है.......(कि ब्रेकफास्ट रेडी है )




तो वह तीनों ब्रेकफास्ट करने के लिए बैठ जाते हैं और जिम बताता है ( शैल मान तो गया है पर उसका कॉन्फिडेंट कैसे बढ़ाया जाए?)

जिसके लिए सहिसा कहती है (यह मुझ पर छोड़ दो)

फिर हम शैल क़ो सहिसा के साथ बीच में देखते हैं [जहां पर सचमुच शैल को समझ नहीं आता वह क्या बनाए]...

तब सहिसा उसे बाते करते-करते बताती है (कि वो और विहाग दोनों उसके लिए कितने इम्पोर्टेन्ट है साथ में वह उसे बहुत मोटिवेट करती है,और बताती है कैसे विहाग ने उसके लिए ये सब किया वो तुम्हारी बहोत केयर करता है और तुम उसे कभी निराश मत करना)..........





(वो तुम्हारे अंदर के टैलंट क़ो दुनिया क़ो दिखाना चाहता है, तुम्हे भी अपने हुनर क़ो अपने अंदर से ढूंढ़ निकलना होगा.......... और मुझे पूरा यकीन है तुम ये कर सकते हो)............

और बोलती है (ज़ब तुम्हारे डिज़ाइन पूरी दुनिया में फेमस हो जायेंगे तोह मुझे बहुत ख़ुशी होंगी).........

जिसके बाद शैल क़ो फाइनली एक अच्छे डिज़ाइन कर आईडिया आ जाता है

अब नेक्स्ट डे अविका, विहाग के पास मिस्टर राज के रुकने की खुशी में पार्टी मांगती है जिस पर विहाग भी मान जाता है .................

[क्योंकि शाम को उसकी मीटिंग होती है……इसलिए वह मीटिंग प्लेस के पास वाले रेस्टोरेंट को ही बुक करता है जो कि मिस सैग का होता है....




[जब विहाग लंच के लिए अविका के साथ वहां पहुंचता है तो मिस सैग विहाग क़ो किसे और के साथ देख के निराश हो जाती है..]




लेकिन सहिसा विहाग पर गुस्सा होने की जगह उल्टा खुश होकर उन दोनों को रोमांटिक साइट पर बैठाती है और साथ में उन्हें रोमांटिक खाना ऑफर करती है......




जिसे देख कर विहाग और मिस सैग बहुत ज्यादा सॉक्ड होते है अब जब दोनों खाना खा लेते हैं

तब सहिसा उन दोनों के लिए कपल डाल लेकर आती है और उन दोनों को साथ में फोटो खिंचाने को भी बोलती है...




जिसके लिए विहाग मना कर देता है और उससे कपल डाल छीन देता है.........




जिससे सहिसा मजाक में उसे मरती है और कहती है (ऐसा मत करो क्योंकि मुझे इसमें से एक किसी और को भी देना है यह देख कर विहाग समझ जाता है कि वह डाल शैल को देने वाली है)....

[अब धीरे धीरे विहान के मन में भी उसके लिए फीलिंग आने लगती है ]

इसलिए वह रेस्टोरो के ओनर मिशन सैग के पास जाता है और उनसे रेस्टोरेंट के सारे कपल डॉल खरीद लेता है और सहिसा से कहता है

(वह इन सब से शैल को डिसट्रेक्ट कर देगी).........

जिस पर दोनों लड़ने लगते हैं फिर मिस सैग को दोनों के को शांत करना पड़ता है




तब विहाग सारी डॉल अविका क़ो दे कर वहां से चला जाता है............

थोड़ी देर बाद विहाग की स्टेप मोम उसके घर पर आती है तो वह विहाग क़ो उसके पास्ट की बातें याद दिला कर उसे परेशान करती है......

(वह बोलती है कि तुम्हारी मॉम तुम्हारे डैड को डिवोर्स देना चाहती थी लेकिन तुम्हारी वजह से नहीं दे पाई और मर गई.)........

पास्ट क़ी इन बातो क़ो याद कर के उसे पैनिक अटैक आ जाता है.....




तब मैनेजर जिम वहां आ के उसकी स्टेप मोम को वहां से जाने के लिए बोलता है यहां पर उसकी स्टेप मोम ये सब कुछ जान बुझ के करती है

मैनेजर जिम,विहाग क़ो मेडिसिन देता है जिससे वो ठीक हो जाता है.....अब जिम,विहाग क़ो डॉक्टर का सजेशन मानने को कहता है....




नेक्स्ट डे सहिसा, शैल के लिए खाना लाई होती है...

जहां पर उसे पता चलता है कि शैल की पेंटिंग ऑलमोस्ट कंप्लीट हो गई है...

तब सहिसा पेंटिंग देखने क़ो जाती है लेकिन शैल उसे अभी पेंटिंग नहीं दिखाता है.....

और बोलता है (तुम दरवाजे पर नजर रखो ताकि कोई अंदर आ ना पाए)......

इसलिए सहिसा,शैल की बात मान जाती है और दरवाजे पे नजर रखती है......

तभी विहाग क़ी कॉल आती है...सहिसा कॉल रीसीव करती है

तब विहाग कहता है हमें अभी अभी पता चला है मदर ने फिर से मिस्टर राज को भडका दिया है......

जिससे वह आज ही वहां से जा रहे हैं....




यह सुनकर सहिसा, विहाग क़ो शैल के पास आने को बोलती है और खुद मिस्टर राज को रोकने के लिए चली जाती है....




जो कि एयरपोर्ट की तरफ बढ़ रहे थे अब क्योंकि काफी लेट हो गई होती है इस लिए सहिसा अपनी पावर का इस्तेमाल करती है.....




और सब कुछ फ्रीज कर देती है और इसके बाद वह मिस्टर राज की कार के पास पहुंचती है और खुद अपने स्कूटर उनकी गाड़ी के सामने गिरा देती है जिससे ऐसा लगे कि मिस्टर राज की गाड़ी से उसका एक्सीडेंट हो गया....




अब जब सब नॉर्मल होता है तो मिस्टर राज को लगता है सहिसा का एक्सीडेंट उनकी गाड़ी से हुआ है.....




तब तक विहाग और शैल भी वहां आ जाते हैं और दोनों ही ये देख कर घबरा जाते हैं पर सहिसा उन्हें इशारे से बताती है कि यह सब उसके प्लान का हिस्सा है.......




इसके बाद विहाग, सहिसा को साइड में ले जाता है और बातें करने लगता है तब शैल मिस्टर राज को अपनी डिजाइन दिखाता है जिसे देखकर मिस्टर राज बहुत खुश होते है........




{यहां पर शैल ने अपने भाई विहाग क़ी ही पेंटिंग बनायी होता है}

शैल कहता है.. (भाई मुझे बहोत ज्यादा एडमायर करता है और मै उनके हार्ड वर्क को अपरिसीटे करता हूँ इसलिए मै भाई को सबसे ज्यादा आइडियल मानता है).............

ये सुन् मिस्टर राज, शैल से और उसकी पेंटिंग से काफ़ी इम्प्रेस होते है और उनकी पेंटिंग और डिज़ाइन क़ो खरीदने के लिए तैयार हो जाता है..

दूसरी तरफ विहाग, सहिसा पर बहुत ही गुस्सा कर रहा होता है और बोलता है (यह बहुत ही खतरनाक हो सकता था,और तुम्हें कुछ हो जाता तो मै क्या करता)........

{पर मन ही मन वो उससे बहुत इंप्रेस हो गया था}..

फिर वह तीनों खुशी ख़ुशी वापस जा रहे होते हैं..... जहाँ पर शैल और सहिसा बच्चों क़ी तरह हरकते कर रहे होते है.....

तभी रास्ते में विहाग अचानक शैल को गाड़ी से उतारकर सहिसा क़ो आगे बैठने को बोलता है....




जिसके बाद वह अकेले में उससे पूछता है (कि क्या तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी????)......

(क्या सहिसा, विहाग का प्रोपोजल एक्सेप्ट करेगी??आखिर क्या होगा सहिसा का रिएक्शन???) जानने के लिए बने रहे मेरे साथ माय लवर इस एन आउटलैंडर मे